Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बंगाल में डायरी से भाजपा नेता के बाल तस्करों से संबंधों का खुलासा

Published

on

सीआईडी, अपराध अन्वेषण विभाग, पश्चिम बंगाल, बाल तस्करी रैकेट, भाजपा नेता, भाजपा नेता जूही चौधरी

Loading

 

सिलिगुड़ी | पश्चिम बंगाल पुलिस ने बुधवार को कहा कि गिरफ्तार की गईं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता जूही चौधरी पर राज्य में बाल तस्करी के रैकेट में शामिल होने का संदेह है और अपराध अन्वेषण विभाग (सीआईडी) उनसे कड़ाई से पूछताछ कर रहा है। सीआईडी के जासूसों ने कहा है कि भाजपा नेता के पास से एक डायरी मिली है, जिसमें बाल तस्करों से उनके संपर्क की विस्तृत जानकारी है। जूही को दार्जिलिंग में भारत-नेपाल सीमा के निकट बतासिया इलाके से मंगलवार रात सीआईडी ने गिरफ्तार किया था।
सीआईडी, अपराध अन्वेषण विभाग, पश्चिम बंगाल, बाल तस्करी रैकेट, भाजपा नेता, भाजपा नेता जूही चौधरी

जलपाईगुड़ी जिले के इस मामले में यह चौथी गिरफ्तारी है। इस मामले से राजनीतिक लोगों के जुड़े होने के कारण पूरे प्रदेश में हड़कंप मचा हुआ है। 17 बच्चों की तस्करी मामले में नाम आने के बाद चौधरी पिछले कई दिनों से फरार थीं। गिरफ्तारी के बाद उन्हें पूछताछ के लिए माटिगारा पुलिस थाने लाया गया।

अधिकारी ने कहा कि उन्हें बुधवार को अदालत में पेश किया जाएगा। सीआईडी के सूत्रों के मुताबिक, जासूसों ने एक डायरी बरामद की है, जिसमें चौधरी का बाल तस्करों और सहआरोपी मानस भौमिक से संबंधों के बारे में विवरण दर्ज है, जिन्हें इस महीने की शुरुआत में गिरफ्तार किया गया था।

डायरी के मुताबिक, चौधरी बीते दो फरवरी को मुख्य आरोपी चंदना चक्रवर्ती के साथ दिल्ली गईं और भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय से उन्होंने मुलकाता की। सूत्रों ने कहा कि माना जाता है कि जलपाईगुड़ी में एक एडॉप्शन सेंटर के बारे में चर्चा के लिए उन्होंने एक केंद्रीय मंत्री से मुलाकात की।

चौधरी की गिरफ्तारी ठीक उसी दिन हुई है, जब मामले में पहले से गिरफ्तार चंदना चक्रवर्ती ने उनपर गलत काम में सलिप्तता का आरोप लगाया। फर्जी कागजातों के आधार पर कम से कम 17 बच्चों को बेचने को लेकर जलपाईगुड़ी में चाइल्ड एडॉप्शन सेंटर बिमला शिशु गृह की अध्यक्ष चक्रवर्ती को चीफ एडॉप्शन ऑफिसर सोनाली मंडल के साथ गिरफ्तार किया गया था।

चक्रवर्ती ने मंगलवार को कहा, “चौधरी बीते तीन साल से एडॉप्शन सेंटर से जुड़ी थीं। अगर वहां कुछ भी गलत या अनैतिक हुआ, तो यह उनके द्वारा किया गया। मुझे क्यों फंसाया जा रहा है? मैं दोषी नहीं हूं।”

अपने संगठन के लिए मदद की मांग को लेकर उन्होंने चौधरी के साथ दिल्ली जाने की बात स्वीकारी और दावा किया कि भाजपा नेता ने वरिष्ठ नेतृत्व के साथ जब बातचीत की, तब वह अलग कमरे में थीं।

चक्रवर्ती ने कहा, “जूही ने मुझे आश्वासन दिया था कि वह सभी मुद्दों से निपट लेंगी।” उन्होंने कहा, “मैंने किसी से बातचीत नहीं की, बल्कि जूही ने की। उसने भाजपा नेता रूपा गांगुली तथा कैलाश विजयवर्गीय से बातचीत की होगी। मैं एक अलग कमरे में बैठी थी। हम निर्दोष हैं। हम निश्चित तौर पर जांच में मदद करेंगे।”

इस बीच, राज्य भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी की कानूनी शाखा चौधरी को जमानत पर छुड़ाने का प्रयास करेगी।

घोष ने कहा कि पार्टी फिलहाल उन्हें निर्दोष या दोषी नहीं ठहरा रही, लेकिन कानून अपना काम करेगा। घोष ने मंगलवार को आरोप लगाया कि बड़ी राजनीतिक साजिश के तहत उन्हें फंसाया जा रहा है।  उन्होंने कहा, “जूही हमारी पार्टी की कार्यकर्ता हैं। मैं उन्हें जानता हूं। अब अचानक उनका नाम मामले से जोड़ दिया गया है। इसलिए, हम अपना वक्त दे रहे हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि हम उन्हें निर्दोष करार दे रहे हैं।”

घोष ने कहा, “कानून सम्मत कार्रवाई होगी। अगर वह दोषी होंगी, तो पार्टी उनका पक्ष नहीं लेगी। उन्हें कानून के अनुसार दंड मिलनी चाहिए। पार्टी की कानूनी शाखा उनकी जमानत कराने का प्रयास करेगी, जब तक कि उन्हें दोषी नहीं करार दे दिया जाता।” चक्रवर्ती द्वारा उनका नाम लिए जाने पर गांगुली ने प्रतिक्रिया दी, “एक आरोपी ने क्या कहा है, उसपर मुझे प्रतिक्रिया क्यों देनी चाहिए?”

 

Attachments area

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending