Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

फ्यूचर समूह की पतंजलि के साथ साझेदारी

Published

on

Loading

नई दिल्ली| किशोर बियानी के फ्यूचर समूह ने बाबा रामदेव के पतंजलि आयुर्वेद के साथ साझेदारी की है। इसके तहत फ्यूचर समूह पतंजलि के उत्पाद बेचेगा। इस साझेदारी के तहत कंपनी को अगले 20 महीनों में 1,000 करोड़ रुपये की बिक्री होने का अनुमान है। फ्यूचर समूह के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी बियानी ने कहा, “हम इस साझेदारी के तहत पतंजलि के उत्पाद बेचेंगे। हम उनके फूड पार्क को देखने गए थे। ये ऐसे उत्पाद हैं, जिनसे देश में क्रांति आ सकती है।”

उन्होंने कहा, “हम ऋषिकेष में एक संयुक्त कार्यालय खोलेंगे। अगले 20 महीनों में हम मिलकर 1,000 करोड़ रुपये का कारोबार कर लेंगे।”

पतंजलि के उत्पाद 240 शहरों में फ्यूचर समूह के सभी रिटेल आउटलेटों में मिलेंगे।

बाबा रामदेव ने संवाददाताओं से कहा, “हम एक स्वदेशी रिटेल श्रंखला से साझेदारी करना चाहते थे। स्वदेशी उत्पादों को अधिक सम्मान मिलना चाहिए। हम कम कीमत पर विश्वस्तरीय उत्पाद देते हैं। हम जहां भी संभव होगा विनिर्माण में भी फ्यूचर समूह के साथ साझेदारी करेंगे।”

फ्यूचर ग्रुप और पतंजलि आयुर्वेद के क्रमश: बेंगलुरू और हरिद्वार में अपने-अपने फूड पार्क हैं।

रामदेव ने कहा कि 2015-16 में पतंजलि का कारोबार 5,000 करोड़ रुपये से अधिक हो जाएगा।

उन्होंने कहा, “हम 15 अक्टूबर को पतंजलि नूडल लांच करेंगे। लांच पूरे देश में होगी। मैगी 25 रुपये का मिलता था। हम इसे 15 रुपये में बेचेंगे। इसका टेस्ट मेकर हेल्थ मेकर होगा। इसमें सीसा या एमएसजी अलग से नहीं मिलाया जाएगा।”

 

उत्तर प्रदेश

देवरिया में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद पुजारी की पीट-पीटकर हत्या, इलाके में फैला तनाव

Published

on

Loading

देवरिया। देवरिया जिले में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद मंदिर के एक पुजारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया। सुरक्षा के लिहाज से इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि घटना मंगलवार रात तेनुआ चौबे गांव में हुई। इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) संकल्प शर्मा ने कहा, “मृतक पुजारी की पहचान अशोक चौबे (60) के रूप में हुई है। अशोक चौबे को उन लोगों ने लाठियों से पीटा, जिनके साथ उनका डीजे बजाने को लेकर विवाद हुआ था।

उन्होंने आगे कहा कि पुजारी अशोक चौबे को गंभीर हालत में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हौसला पासवान समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। एसपी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए गांव और मंदिर में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Continue Reading

Trending