Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

फेसबुक को प्रचार के लिए पारंपरिक मीडिया का सहारा

Published

on

न्यूयॉर्क,सोशल-नेटवर्किंग-साइट,फेसबुक,द-फ्रेन्ड्स,फाइनेंसियल-टाइम्स,टेलीविजन

Loading

न्यूयॉर्क | सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक की पारंपरिक मीडिया के जरिए प्रचार करने में दिलचस्पी अभी कम नहीं हुई है। नीलसन के एक अध्ययन के मुताबिक, फेसबुक ब्रिटेन में इस साल अभी तक पारंपरिक मीडिया पर साठ लाख पाउंड से अधिक राशि खर्च कर चुका है। ब्रिटेन में फेसबुक के ‘द फ्रेन्ड्स’ अभियान में दोस्तों के एक दूसरे के साथ लुत्फ उठाने के दृश्य दिखाए जाते हैं।

‘फाइनेंसियल टाइम्स’ के मुताबिक, विज्ञापन में केवल फेसबुक का छोटा सा लोगो दिखता है। इसकी डिजाइनिंग कंपनी की अपनी रचनात्मक टीम ‘द फैक्टरी’ ने की है। नीलसन के आंकड़ों के मुताबिक, फरवरी में यह अभियान शुरू होने के बाद से फेसबुक टेलीविजन पर तीस लाख पाउंड से ज्यादा राशि खर्च कर चुका है। इस प्रचार के लिए यह आउटडोर मीडिया पर 15 लाख पाउंड, सिनेमा पर नौ लाख पाउंड और प्रेस पर छह लाख पाउंड खर्च कर चुका है।

फेसबुक पारंपरिक मीडिया की ओर रुख करने में गूगल तथा अन्य डिजिटल मीडिया कंपनियों का अनुकरण करते हुए ब्रांड निर्माण के लिए पुराने तरीके अपना रहा है। कंसल्टेंसी सेवा प्रदाता सिल्क मीडिया में परामर्शदाता नील स्पेंसर ने बताया, “यह व्यंग्यपूर्ण है कि वह फेसबुक जो लंबे समय से ब्रांडों को यह विश्वास दिला रहा है कि इसका मंच पारंपरिक मीडिया से अधिक प्रभावी है, अब खुद को बढ़ावा देने के लिए भारी व्यय करके जनमाध्यमों का प्रयोग कर रहा है।”

विशेषज्ञों के मुताबिक, फेसबुक के पारंपरिक मीडिया में निवेश करने कारण यह है कि जनमाध्यम ब्रांड निर्माण और उपभोक्ताओं के साथ विश्वास स्थापित करने के महत्वपूर्ण उपकरण हैं। इस साल कंपनी ने कनाडा और आस्ट्रेलिया में जन-माध्यमों में विज्ञापन खरीदना भी शुरू किया है।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending