Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

प्रोफेसर पर कार्रवाई के लिए अड़े जेएनयू छात्र, थाने के बाहर हंगामा

Published

on

Loading

नई दिल्ली। यौन शोषण के आरोपी प्रोफेसर को हटाने की मांग को लेकर जेएनयू के छात्र-छात्राओं और शिक्षकों ने मोर्चा खोल दिया है। मामले को लेकर सोमवार शाम वसंतकुंज थाने तक विरोध मार्च निकाला गया। इस दौरान छात्रों और पुलिस के बीच तीखी झड़प भी हुई। जेएनयू छात्रों ने पुलिस बैरीकेड गिरा दिया और रास्ता जाम कर दिया।

बता दें कि बीते गुरुवार को जेएनयू की कुछ छात्राओं ने एक प्रोफेसर के खिलाफ यौन उत्पीडऩ की शिकायत की थी। स्कूल ऑफ लाइफ साइंसेज की नौ छात्राओं ने मीडिया के सामने आरोप लगाया कि एक प्रोफेसर अक्सर यौन प्रवृत्ति वाली टिप्पणियां करते हैं, खुलेआम सेक्स के लिए कहते हैं। छात्राओं ने इस मामले में पुलिस में भी एक शिकायत दर्ज कराई थी।

प्रोफेसर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर छात्र-छात्राओं और शिक्षकों ने सोमवार शाम वसंत कुंज थाने के बाहर प्रदर्शन भी किया। इसी दौरान पुलिस और छात्रों के बीच विवाद हो गया। छात्राओं का कहना है कि जब एफआईआर दर्ज किए हुए कई दिन हो गए हैं तो इतने गंभीर आरोपी को पुलिस ने अभी तक क्यों गिरफ्तार नहीं किया है?

छात्र संगठन की नेता गीता ने कहा कि इस मामले की शिकायत शुक्रवार को की गई थी। मगर दो दिनों के भीतर भी पुलिस अपनी जांच पूरी नही कर पाई और अब तक आरोपी प्रोफेसर को पुलिस ने नहीं पकड़ा है।

छात्रों के प्रदर्शन की वजह से काफी समय तक सडक़ पर ट्रैफिक जाम हो गया। इस दौरान छात्रों और पुलिस के बीच हल्की झड़प भी हुई। उधर, पुलिस ने आरोपी प्रोफेसर को नोटिस जारी कर मंगलवार को पूछताछ के लिए थाने बुलाया है।

वहीं आरोपी प्रोफेसर ने अपनी सफाई में कहा कि उनके खिलाफ शिकायत करने वाली छात्राओं की अटेंडेंस क्लास में कम है। इसलिए वह कार्रवाई से बचने के लिए इस तरह के आरोप लगा रही हैं।

Continue Reading

नेशनल

सिद्दारमैया के करीबी मंत्री का बयान, पाकिस्तान जिंदाबाद बोलने वाले लोगों को गोली मार देनी चाहिए

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक के सीएम सिद्दारमैया के करीबी मंत्री ने बड़ा बयान दिया है। कर्नाटक के मंत्री जमीर अहमद ने पाकिस्तान जिंदाबाद बोलने वाले लोगों को देखते ही गोली मारने का कानून तत्काल लागू करने की मांग की है। उन्होंने अपने बयान में आगे कहा कि कर्नाटक में उनकी कांग्रेस की सरकार है और उन्हें तत्काल ऐसे लोगों को गोली मारने का कानून बना देना चाहिए।

कर्नाटक में इस वक्त कांग्रेस की सरकार है और सिद्दारमैया मुख्यमंत्री हैं। जमीर अहमद ऐसे पहले मंत्री नहीं हैं, जिन्होंने पाकिस्तान जिंदाबाद बोलने वालों को गोली मारने का कानून बनाने की मांग है, बल्कि इससे पहले कर्नाटक के कृषि मंत्री ने भी इसी तरह की बात की थी।

पिछले दिनों कर्नाटक के कृषि मंत्री बीसी पाटिल ने देश में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले लोगों से निपटने के लिए कानून की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि मेरी राय में भारत विरोधी नारे लगाने और गलत बोलने या फिर पाकिस्तान के समर्थन में वाले लोगों के खिलाफ शूट एट साइट कानून लागू होना चाहिए।

Continue Reading

Trending