Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

प्रणव की आत्मकथा के तीसरा खंड का लोकार्पण शुक्रवार को

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 12 अक्टूबर (आईएएनएस)| पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की आत्मकथा ‘द कोअलिसन इयर्स 1996-2012’ का शुक्रवार को लोकार्पण किया जाएगा और इस मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत गैर भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) दलों के नेता उपस्थित रहेंगे।

दिलचस्प यह है कि पुस्तक लोकार्पण समारोह के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता सीताराम येचुरी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के नेता एस. सुधाकर रेड्डी, समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव, बहुजन समाज पार्टी के नेता सतीश चंद्र मिश्रा, डीएमके नेता कनिमोझी के अलावा कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को भी आमंत्रित किया गया है।

आमंत्रित मेहमानों की सूची में भारतीय जनता पार्टी या राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के किसी नेता का नाम नहीं है। हालांकि मुखर्जी जब राष्ट्रपति थे तब उनकी भाजपा की अगुवाई वाली सरकार से अच्छे रिश्ते थे।

इस किताब को रूपा पब्लिकेशन ने प्रकाशित किया है, जिसमें मुखर्जी की 1996 से 16 सालों तक की यात्रा का वर्णन है, जिसे किताब के सारांश के मुताबिक ‘देश के राजनीतिक इतिहास में सबसे अधिक उथलपुथल वाला कालखंड’ करार दिया गया है।

Continue Reading

नेशनल

एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण में किसी दल ने डाका डाला तो वो कांग्रेस है: अमित शाह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस पार्टी झूठ फैलाकर जनता के बीच में भ्रांति फैलाना चाहती है। भारतीय जनता पार्टी एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण की समर्थक और हमेशा इसके संरक्षण के लिए भूमिका निभाएगी। ये बात नरेंद्र मोदी ने भी कई बार बोला है। एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण में किसी दल ने डाका डाला है तो वह कांग्रेस पार्टी है।

अमित शाह ने कहा, “कांग्रेस नेता हमारे 400 सीटों के लक्ष्य के बारे में यह कहकर लोगों को बेवकूफ बनाने की कोशिश कर रहे हैं कि भाजपा की संविधान बदलने की योजना है, यह सरासर झूठ है। भाजपा को दो आम चुनाव में पूर्ण बहुमत मिला, लेकिन हमने कभी इस तरह की चीजें करने की कोशिश नहीं की।”

गृह मंत्री ने कहा, “कांग्रेस पार्टी के नेता इतने हताश हैं कि उन्होंने मेरे भाषण का फर्जी वीडियो बनाया और इसे सोशल मीडिया पर फैलाने की कोशिश की। कांग्रेस के मुख्यमंत्री और अन्य बड़े नेता इस छेड़छाड़ किए गए वीडियो को फॉरवर्ड करते पाए गए।” केंद्रीय गृह मंत्री के मुताबिक, उनके भाषण का मूल वीडियो उपलब्ध है और इससे कांग्रेस पार्टी का ‘झूठ’ सामने आ गया है। उन्होंने कहा, ” इस मामले में कांग्रेस के एक नेता को गिरफ्तार कर लिया गया है।”

उन्होंने राहुल गांधी को निशाने पर लेते हुए कहा कि जब से उन्होंने कांग्रेस की कमान संभाली हैं राजनीति का स्तर नीचे ले जाने का काम कर रहे हैं। इसका चरम लोकसभा में चर्चा ना होने देना, राज्यसभा में बहिष्कार करा देना, शोर-शराबे करना और झूठ बोलकर प्रजा में भ्रांति फैलाने के काम उनके नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी कर रही है।

 

Continue Reading

Trending