Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

पेनाल्टी कार्नर पर बचाव की रणनीति पर कर रहे मेहनत : श्रीजेश

Published

on

एंटवर्प (बेल्जियम),भारतीय पुरुष हॉकी टीम,उपकप्तान पी. आर. श्रीजेश,हॉकी वर्ल्ड लीग,टूर्नामेंट

Loading

एंटवर्प (बेल्जियम) | भारतीय पुरुष हॉकी टीम के उपकप्तान पी. आर. श्रीजेश ने गुरुवार को कहा कि टीम फिलहाल पेनाल्टी कार्नर पर बचाव की रणनीति को लेकर ज्यादा मेहनत कर रही है। भारतीय टीम अभी हॉकी वर्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) सेमीफाइनल में हिस्सा लेने के लिए बेल्जियम में मौजूद है। श्रीजेश ने कहा, “तेज हॉकी और नए नियम के आने के बाद पेनाल्टी कार्नर गोल करने के एक बेहतर मौके के रूप में उभरा है। सब कुछ पल में बदलता है और पेनाल्टी कार्नर में गलती मैच को आपसे बहुत दूर ले जा सकती है।”

श्रीजेश के अनुसार, “गोलकीपर को इस समय बेहद सावधान रहना होता है। हम इस क्षेत्र में और मेहनत कर रहे हैं।” एचडब्ल्यूएल को ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के तौर पर देखा जाता है। टूर्नामेंट में शीर्ष तीन स्थान हासिल करने वाली टीमें अगले साल रियो ओलंपिक में क्वालीफाई करेंगी। भारत हालांकि पिछले साल एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीत पहले ही ओलंपिक-2016 के लिए क्वालीफाई कर चुका है।

टूर्नामेंट में 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। भारत को फ्रांस, पोलैंड, पाकिस्तान और आस्ट्रेलिया के साथ पूल-ए में रखा गया है। पूल-बी में चीन, आयरलैंड, मलेशिया, ब्रिटेन और बेल्जियन की टीमें हैं। भारत अपना पहला मैच फ्रांस के खिलाफ 20 जून को खेलेगा। केरल के श्रीजेश ने कहा कि वह अपनी चपलता पर और मेहनत कर रहे हैं और उम्मीद है कि इसका फायदा टूर्नामेंट के मैचों में देखने को मिलेगा।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending