Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

पूर्व कोरियाई मर्स रोगी फिर से अस्पताल में

Published

on

Loading

सियोल| मिडल ईस्ट रेस्पिरेटरी सिंड्रोम (मर्स) से पीड़ित दक्षिण कोरियाई एक व्यक्ति को फिर से अस्पताल में दाखिल कराया गया है। देश के स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।  स्वास्थ्य और कल्याण मंत्रालय ने कहा कि 80वें संक्रमित व्यक्ति को सोमवार को अस्पताल में पुन: दाखिल कराया गया है। मर्स कोरोना वायरस की जांच में रोग की पुष्टि हुई है।

इससे पूर्व दो बार जांच की रिपोर्ट नकारात्मक आने के बाद एक अक्टूबर को उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी।

स्वास्थ्य कर्मियों ने प्रतिरोधी क्षमता को प्रभावित करने वाले लिम्फोमा रोग से पहले से ही पीड़ित इस व्यक्ति से अन्य लोगों के संक्रमित होने की संभावना से इंकार किया है।

मर्स रोग के कारण अस्पताल में दोबारा दाखिले के बाद आधिकारिक तौर पर देश में मर्स के प्रकोप की समाप्ति में देरी की संभावना बढ़ गई है।

विश्व स्वास्थ्य परिषद के निर्देशों के अनुसार आखिरी रोगी की जांच नकारात्मक पाए जाने के चार सप्ताह के बाद ही इसकी आधिकारिक घोषणा की जा सकती है।

देश में 20 मई को पहले रोगी की पुष्टि के बाद से इस घातक वायरल रोग से 186 दक्षिण कोरियाई इससे संक्रमित हो चुके हैं।

कुल 26 मौतों के बाद दक्षिण कोरिया मध्य पूर्व के बाहर सबसे अधिक मर्स संक्रमण वाला देश बन गया है।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

इमरान खान का सनसनीखेज आरोप, कहा- पाक सेना रच रही मेरी हत्या की साजिश

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने सेना प्रमुख जनरल आसिम मुनीर पर सनसनीखेज आरोप लगाया है। इमरान खान ने कहा कि उन्हें या उनकी पत्नी को कुछ भी होता है तो सीधे तौर पर सेना प्रमुख जनरल सैयद असीम मुनीर जिम्मेदार होंगे। इमरान ने दावा करते कहा है कि पाकिस्तान की सेना मेरी हत्या करवाना चाहती है।

इमरान खान ने कहा कि देश की स्थिति इतनी भयावह है कि उनके जैसा नेता जेल में बंद हैं। उन्हें भ्रष्टाचार के आरोपों के तहत जेल में रखा गया है। ब्रिटेन के ‘डेली टेलीग्राफ’ अखबार के लिए रावलपिंडी की अदियाला जेल से लिखे गए एक स्तंभ में क्रिकेटर से नेता बने 71-वर्षीय खान ने अपने पिछले दावे को दोहराया कि अगर उन्हें या उनकी पत्नी को कुछ भी हुआ तो इसके लिए सेनाध्यक्ष जनरल असीम मुनीर जिम्मेदार होंगे।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के संस्थापक खान ने कहा कि नकदी संकट से जूझ रहा देश “खतरनाक चौराहे” पर है और सरकार “हंसी का पात्र” बन गई है। उन्होंने लिखा है, ‘‘सैन्य प्रतिष्ठान ने मेरे खिलाफ वह सब कुछ किया जो वे कर सकते थे। अब उनके लिए बस मेरी हत्या करना बाकी है।” उन्होंने कॉलम में लिखा है, ‘‘मैंने सार्वजनिक रूप से कहा है कि अगर मुझे या मेरी पत्नी (बुशरा बीबी) को कुछ भी होता है, तो जनरल असीम मुनीर जिम्मेदार होंगे, लेकिन मैं डरता नहीं हूं, क्योंकि मेरा विश्वास मजबूत है। मैं गुलामी के बजाय मौत को प्राथमिकता दूंगा।’’ इमरान खान ने चेतावनी दी कि देश उसी रास्ते पर चल रहा है, जिस पर वह 1971 में चला था, जब उसने पूर्वी पाकिस्तान (अब बांग्लादेश) खो दिया था।

 

Continue Reading

Trending