Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

पुलवामा के ग्रामीण की मौत में सुरक्षा बलों का हाथ नहीं

Published

on

Loading

श्रीनगर, 20 मई (आईएएनएस)| दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में एक ग्रामीण का शव मिलने के एक दिन बाद शनिवार को पुलिस ने उसकी मौत में सुरक्षा बलों का हाथ होने से इनकार किया है। स्थानीय लोगों को शुक्रवार को गदूरा गांव के निवासी मोहम्मद यूसुफ डार का शव मिला था।

पुलिस ने कहा, आतंकवादियों ने डार की हत्या की है। हमने मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

स्थानीय लोगों और कश्मीर उच्च न्यायालय बार एसोसिएशन के सदस्यों का आरोप है कि डार की हत्या सुरक्षा बलों ने की है।

वकीलों के संघ ने डार की हत्या की न्यायिक जांच की मांग की है।

डार को शुक्रवार को उसके पैतृक कब्रिस्तान में दफनाया गया था, जहां दर्जनों स्थानीय लोगों ने इस्लाम और आजादी के समर्थन में नारेबाजी की।

रिपोर्ट्स के अनुसार, डार के अंतिम संस्कार के मौके पर कुछ आतंकवादी भी मौजूद थे, जिन्होंने अपनी उपस्थिति दर्शाने के लिए हवा में गोलियां चलाईं।

रिपोर्ट्स के अनुसार मृतक ग्रामीण आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का ओवर ग्राउंड वर्कर (ओजीडब्ल्यू) था।

खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, ओजीडब्ल्यू सुरक्षा बलों की गतिविधियों पर नजर रखने, आतंकवादियों के लिए खाने और आश्रय की व्यवस्था करने और उनके लिए मार्ग खोजने जैसे कई काम करते हैं।

Continue Reading

नेशनल

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का बड़ा एलान, कहा- 77 साल का हो गया हूं, ये मेरा आखिरी चुनाव

Published

on

Loading

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा है कि यह उनका आखिरी चुनाव है। उन्होंने कहा कि नए लोगों को मौका दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं 77 साल का हो गया हूं। 82 की उम्र में कौन चुनाव लड़ेगा। इसलिए नए लोगों को मौक़ा देना चाहिए।

इस दौरान दिग्विजय सिंह ने ईवीएम पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि चचौरा में मतदान केंद्र संख्या 24 पर मशीन कहती है कि 50 वोट डाले गए हैं, जबकि वहां सिर्फ 11 वोट डाले गए थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को 100 मीटर के दायरे से बाहर धकेला जा रहा है। भाजपा नेता 100 मीटर के दायरे में हैं और भगवान राम के बैनर और पोस्टर के साथ हैं। कांग्रेस नेता पंकज यादव पुलिस स्टेशन में हैं, लेकिन आपराधिक प्रवृत्ति वाले भाजपा के लोग खुले घूम रहे हैं।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत मध्य प्रदेश की 9 सीट पर वोटिंग हो रही है। इन्हीं में एक सीट राजगढ़ भी है जो दिग्विजय सिंह का गढ़ माना जाता है।

Continue Reading

Trending