Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

पीएम से देशवासियों का भरोसा उठा, अपना सीना समेट केवल हवाबाजी कर रहे : लालू

Published

on

Loading

Lalu-modiपटना। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने यहां गुरुवार को एकबार फिर नोटबंदी को लेकर केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी पर से देशवासियों का भरोसा उठ गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री एक ओर नोटबंदी में लगे हैं और दूसरी तरफ सीमा पर जवान शहीद हो रहे हैं, मगर उन पर ध्यान देने वाला कोई नहीं है।

पटना में पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा, “नोटबंदी के 50 दिन के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बोलती बंद है। कहीं कोई परेशानी दूर नहीं हुई। हम रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया से मांग करते हैं कि वह बताए कि कितना पैसा देशभर के बैंकों में जमा हुआ है।”

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए अपने अंदाज में कहा, “देशभर में 56 इंच के सीना का डंका पीटने वाले प्रधानमंत्री आज अपना सीना समेट के केवल हवाबाजी कर रहे हैं। उन्हें नोटबंदी की चिंता तो है, लेकिन देश की सीमा पर शहीद हो रहे जवानों की चिंता नहीं है।”

बिहार में सत्ताधारी महागठबंधन में नोटबंदी के मुद्दे पर मतभेद के विषय में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “कहीं कोई बिखराव, मतभेद नहीं है। नीतीश कुमार भी जनता की सहूलियत चाहते हैं। उन्होंने 50 दिन के बाद समीक्षा करने की बात कही है, समीक्षा का भी समय आपलोग दीजिएगा।”

उल्लेखनीय है कि नोटबंदी को लेकर लालू प्रसाद लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साधते रहे हैं। बुधवार को राजद कार्यकर्ता राज्य के सभी जिला मुख्यालयों में एकदिवसीय धरने पर बैठकर नोटबंदी का विरोध जता चुके हैं।

नेशनल

628 को उम्रकैद, 37 को दिलवाई फांसी, जानें कौन हैं मुंबई उत्तर मध्य सीट से बीजेपी उम्मीदवार उज्जवल निकम

Published

on

Loading

मुंबई| लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा ने शनिवार को 15वीं सूची जारी कर दी। इस सूची में उज्जवल निकम का नाम भी शामिल है। मशहूर वकील उज्जवल निकम को भाजपा ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए मुंबई उत्तर मध्य सीट से प्रत्याशी बनाया है। इस सीट से पूनम महाजन का टिकट काट गया है।

बता दें कि पूनम महाजन मुंबई की नॉर्थ सेंट्रल सीट से बीजेपी की निवर्तमान सांसद है। बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें इस सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था जिसमें उन्हें जीत हासिल हुई थी। इससे पहले 2014 में भी वह इसी सीट से चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंची थीं लेकिन इस बार पार्टी ने उनपर भरोसा न जताकर वरिष्ठ वकील उज्जवल निकम को चुनावी मैदान में उतारा है।

बता दें कि उज्जवल निकल देश के जाने-माने वकील हैं उन्हीं ने मुंबई में 26/11 हमले को अंजाम देने वाले आतंकी आमिर कसाब को फांसी के फंदे तक पहुंचाया था। इस केस में वह विशेष लोक अभियोजक भी थे। इसके अलावा वह 1993 के बम धमाकों, गुलशन कुमार हत्याकांड और प्रमोद महाजन हत्याकांड जैसे हाई प्रोफाइल केसों में सरकारी की ओर से केस लड़ चुके हैं। उन्होंने अपने 30 साल लंबे करियर में 628 लोगों को आजीवन कारावास और 37 लोगों को मृत्युदंड की सजा दिलवाई।

Continue Reading

Trending