Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

पाक सेना व सरकार में मतभेद की खबर बिल्कुल सही थी, 3 बार किया कन्फर्म : पत्रकार

Published

on

Loading

ALMIDAइस्लामाबाद। नवाज शरीफ सरकार और पाकिस्तान आर्मी के बीच गहरे मतभेद की खबर देने वाले पत्रकार सेरिल अलमीडा ने दावा किया है कि उनकी खबर बिल्कुल सटीक थी। उन्होंने दावा किया कि तथ्यों की कई मर्तबा जांच के बाद ही खबर छापी थी। सेरिल के मुताबिक, इतनी अहम खबर देने के पहले उन्होंने फैक्ट्स को तीन बार चेक किया था। दूसरी ओर पाकिस्तानी सेना ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के लिए खतरे की घंटी बजा दी है। 14 अक्टूबर को हुई कॉप्र्स कमांडर की बैठक में सेना ने लीक हुई जानकारी के लिए नवाज कार्यालय को जिम्मेदार ठहराया है। सेना ने शरीफ सरकार को ये पता लगाने के लिए पांच दिनों का वक्त दिया है कि 3 अक्टूबर को हुई अहम बैठक से जुड़ी जानकारी अलमीडा को कैसे मिली?

सेना और नागरिक नेतृत्व के बीच टकराव की खबर पर विदेश जाने से प्रतिबंधित किए गए नामी पाकिस्तानी पत्रकार अपनी खबर पर कायम हैं और कहा कि उन्होंने तथ्यों की कई मर्तबा जांच की। डॉन अखबार के रविवार के संस्करण में अपने प्रकाशित स्तंभ ‘ए वीक टू रिमेंबर’ में अलमीडा ने लिखा है कि लेख छापने से पहले चूक का कोई मौका नहीं छोड़ा गया था।

उल्लेखनीय है कि एक सप्ताह पहले ही अलमीडा ने डॉन में पहले पन्ने पर पाकिस्तान के राजनीतिक और सैन्य नेतृत्व के बीच की दरार को लेकर खबर लिखी थी। अपनी स्टोरी ‘एक्ट अगेंस्ट मिलिटेंट्स ऑर फेस इंटरनेशनल आइसोलेशन’ यानि ‘आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करें या अलग-थलग रहने का सामना करें’ में अलमीडा ने लिखा था कि इस दरार की वजह वे आतंकी समूह हैं, जो पाकिस्तान से संचालित होते हैं और भारत और अफगानिस्तान के खिलाफ आतंकी गतिविधियों को अंजाम देते हैं।

अलमीडा की खबर के बाद पाकिस्तान सरकार ने उनके देश छोडऩे पर रोक लगा दी थी। लेकिन देश और विदेश में विरोध के बाद ये बैन हटा लिया गया था।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending