Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में व्हाट्सप्प पर महिला ने लिख दी ऐसी बात कि मिल गईं फांसी की सजा

Published

on

Loading

पाकिस्तान से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक महिला को ईशनिंदा के मामले में फांसी की सजा सुनाई गई है। महिला पर आरोप है कि उसने व्हाट्सऐप पर पैंगबर मोहम्मद के खिलाफ अपशब्द का इस्तेमाल किया है। यह मामला थोड़ा पुराना है लेकिन हाल ही में चर्चा में तब आया जब महिला को वहां की एक कोर्ट ने मौत की सजा सुनाई है। इस घटना के बाद पाकिस्तान में ईशनिंदा का मामला फिरसे चर्चा में आ गया है।

दरअसल, यह घटना पाकिस्तान के की रावलपिंडी कोर्ट से जुड़ी है। डॉन की एक रिपोर्ट के मुताबिक कोर्ट ने शिकायतकर्ता फारूक हसनात की शिकायत पर बुधवार को यह फैसला सुनाया है। आरोपी महिला का नाम अनिका अतीक है और उस पर तीन आरोप सिद्ध पाए गए हैं। बताया गया कि महिला ने पैंगबर मोहम्मद साहब की अवमानना, इस्लाम का अपमान और साइबर कानूनों का उल्लंघन किया है।

महिला ने यह सब व्हाट्सऐप पर भेजे अपने एक संदेश में तब किया जब 2020 में अपने एक दोस्त फारूक को गुस्से में ईशनिंदा से भरे मैसेज भेज दिए थे। फारूक ने अनिका को मैसेज डिलीट करने और माफी मांगने को कहा, लेकिन उसने मना कर दिया। इसके बाद फारूक ने अनिका के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी। शुरुआती जांच के बाद पुलिस ने अनिका के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया था।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending