Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान मुस्लिम जगत की एकता के लिए प्रतिबद्ध : शरीफ

Published

on

शरीफ , पाकिस्तान, नवाज शरीफ, एकता, मुस्लिम जगत, सऊदी अरब

Loading

रियाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा है कि उनका देश मुस्लिम जगत की एकता और विभिन्न धर्मों के बीच सद्भाव और वार्ता को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है।

पाकिस्तान, नवाज शरीफ, एकता, मुस्लिम जगत, सऊदी अरब

Pakistan Prime Minister Nawaz Sharif

डॉन ऑनलाइन की रपट के मुताबिक, शरीफ का यह बयान रविवार को सऊदी अरब के शाह सलमान बिन अब्दुलअजीज, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और अरब और इस्लामी देशों के अन्य नेताओं से बातचीत के दौरान आया, जो पहली अरब-इस्लामिक-अमेरिकी शिखर बैठक के लिए रियाद में जमा हुए थे।

विदेश मंत्रालय के एक बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री ने कहा कि पाकिस्तान ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में उल्लेखनीय बलिदान दिए हैं। शरीफ ने कहा कि पैगम्बर के इस देश के लिए पूरे मुस्लिम जगत के मन में सम्मान को देखते हुए सऊदी अरब में पहले अरब-इस्लामिक-अमेरिकी शिखर बैठक का आयोजन किया जाना बिल्कुल उपयुक्त है।

शरीफ ने कहा, “बढ़ता आतंकवाद और चरमपंथ आज पूरी दुनिया के लिए एक बड़ी चुनौती बन चुका है। दुर्भाग्य से पाकिस्तान को यह संघर्ष सबसे ज्यादा झेलना पड़ा है, जिसका उस पर काफी असर पड़ा है।”

उन्होंने कहा, “हमने साहस और दृढ़ विश्वास के साथ आतंकवाद का सामना किया है। इसकी हमें भारी मानवीय और आर्थिक कीमत चुकानी पड़ी है, जिससे हमारा दृढ़ विश्वास और मजबूत हुआ है।”

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending