Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

कश्मीरी युवकों को उकसा रहा पाकिस्तान : महबूबा

Published

on

पाकिस्तान

Loading

पाकिस्ताननई दिल्ली| जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को पाकिस्तान पर राज्य में तनाव व हिंसा भड़काने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कश्मीरी युवकों को पाकिस्तान और अलगाववादी नेता उकसा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद महबूबा ने कहा कि कश्मीर में युवक पाकिस्तान और अलगाववादी नेताओं के उकसावे पर सुरक्षाबलों तथा पुलिसकर्मियों पर हमले कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, “मैं पाकिस्तान से कहना चाहती हूं कि उसे यदि कश्मीरियों से वास्तव में कोई सहानुभूति है तो राज्य के लोगों को पुलिस थानों पर हमले के लिए उकसाएं नहीं, बल्कि युवकों को मारे जाने से बचाएं।”

प्रधानमंत्री से उनकी मुलाकात केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के श्रीनगर दौरे के दो दिन बाद हुई है, जिस दौरान वह महबूबा सहित राजनीतिक एवं सामाजिक जगत के अन्य लोगों से मिले थे।

उन्होंने कश्मीर में पिछले नौ जुलाई से ही जारी हिंसा व तनाव को दूर कर शांति बहाली के केंद्र सरकार के प्रयासों के प्रति संतोष व खुशी जताई।

महबूबा ने कहा कि वह खुश हैं कि केंद्र सरकार राज्य में शांति बहाली के लिए सभी पक्षों से बातचीत कर रही है।

उन्होंने कहा, “मुझे प्रधानमंत्री से बहुत उम्मीदें हैं।”

घाटी में बीते आठ जुलाई को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से ही तनाव व हिंसा व्याप्त है, जिसे देखते हुए नौ जुलाई को कर्फ्यू लगाया गया।

कश्मीर में जारी हिंसा में अब तक 60 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है, जबकि हजारों घायल हो गए हैं।

नेशनल

सपा ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से टिकट

Published

on

Loading

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। अखिलेश यादव ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से और भगत राम मिश्रा को कैसरगंज से उम्मीदवार बनाया है। समाजवादी पार्टी कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया अलायंस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।

इससे पहले बीजेपी और बीएसपी ने इस सीट पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। नरेश आज नामांकन करेंगे। फतेहपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी और सपा के बीच कांटे का मुकाबला होने की संभावनाएं हैं। भाजपा ने फतेहपुर लोकसभा सीट से साध्वी निरंजन ज्योति को तीसरी बार टिकट दिया है।

फतेहपुर सीट पर नामांकन 26 अप्रैल को शुरू हो गए थे. नामांकन की अंतिम तारीख 3 मई है. इस सीट पर पांचवे चरण में 20 मई को वोटिंग होगी. पांचवे चरण में मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, झांसी, हमीरपुर,जालौन, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा में मतदान होगा

Continue Reading

Trending