Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

‘पाकिस्तानी सेना हर जंग के लिए सक्षम’

Published

on

पाकिस्तानी सेना, हर जंग के लिए सक्षम, सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ

Loading

रावलपिंडी| पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने एक बार फिर कहा कि उनकी सेना किसी भी तरह की धमकी से निबटने के लिए सक्षम है। उनके इस बयान को स्पष्ट पर तौर भारत के संदर्भ में देखा जा रहा है। समाचार पत्र ‘डॉन’ की रपट के अनुसार, जनरल राहील ने भारत के साथ 1965 के युद्ध की 50वीं वर्षगांठ के मौके पर यहां सेना मुख्यालय में आयोजित रक्षा दिवस समारोह के दौरान कहा, “पाकिस्तान की सशस्त्र सेना किसी भी तरह के बाहरी और आंतरिक खतरे से निबटने के लिए समक्ष है।”

उन्होंने कहा, “दुश्मन चाहते किसी भी समय हमला करे, वह किसी भी आकार का हो-छोटा हो या बड़ा, उसे भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।” ‘डॉन’ की रपट के मुताबिक, जनरल राहील का यह बयान भारतीय सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग की उस टिप्पणी के बाद आया है, जिसमें सुहाग ने कहा था कि उनके सैनिक भावी समय में किसी भी युद्ध के लिए तैयार हैं। उन्होंने देश के शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उनका बलिदान व्यर्थ नहीं होगा।

उन्होंने कहा, “मैं खुद को सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि उस जंग के महानायक आज हमारे बीच मौजूद हैं।” जनरल राहील ने कहा कि पाकिस्तान ने बीते 50 सालों में बहुत से उतार-चढ़ाव देखे हैं, लेकिन मैं पूरे यकीन के साथ कह सकता हूं कि आज हम पहले से काफी मजबूत हो चुके हैं और देश पहले से कहीं अधिक आशान्वित है। उन्होंने यह भी कहा कि विभाजन के समय से ही कश्मीर एक विवादित क्षेत्रीय मुद्दा रहा है। उन्होंने कहा, “कश्मीर मुद्दे को सुलझाए बिना क्षेत्र में शांति स्थापित नहीं हो सकती।”

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending