Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

पांचवें एकदिवसीय में रैना को आराम

Published

on

Loading

रांची| श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा सीरीज के तहत रविवार को होने वाले पांचवें और आखिरी एकदिवसीय से सुरेश रैना को आराम दिया गया है। टीम के सहायक कोच संजय बांगर ने शनिवार को यह जानकारी दी। रैना को युवा खिलाड़ियों को मौका देने और आस्ट्रेलिया के लंबे दौरे को देखते हुए आराम देने का फैसला किया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रसारित रपट में बांगर के हवाले से कहा गया, “सभी को कुछ न कुछ मौका दिया जा रहा है। कल (रविवार) के मैच के लिए सुरेश रैना को आराम देने का फैसला लिया गया है, ताकि अब तक मैच में हिस्सा न ले सके खिलाड़ियों को मौका दिया जा सके।”

भारत पांच मैचों की सीरीज में 4-0 से आगे चल रही है और रविवार को अब जेएससीए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में क्लीन स्वीप के मकसद से उतरेगी। भारतीय टीम चार दिसंबर से आस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। बांगर ने कहा कि तेज गेंदबाजों को जब भी संभव हो रोटेट करने और आराम देना हमारे केंद्र में है, ताकि वे किसी मैच में बिल्कुल ताजगी के साथ भाग ले सकें। बांगर ने कहा, “गेंदबाजों में रोटेटिंग प्रणाली अपनाई जा रही है ताकि इससे पहले लगातार गेंदबाजी करने वाले गेंदबाजों जैसे भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद समी को आराम दिया जा रहा है। ऐसा आस्ट्रेलिया दौरे पर इनके पूरी तरह फिट रहने को ध्यान में रखकर किया गया है।”

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending