Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स की कप्तानी करेंगे वॉटसन

Published

on

Loading

बेंगलुरू | रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने आस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शेन वाटसन को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पहले मैच के लिए टीम का अंतरिम कप्तान नियुक्त किया है। टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली और अब्राहम डिविलियर्स चोट के कारण आईपीएल के 10वें संस्करण के शुरुआती दौर में टीम के साथ नहीं होंगे। इसी कारण वॉटसन को टीम की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

कोहली के कंधे में चोट है इसलिए वह आईपीएल के शुरुआती दौर में नहीं खेलेंगे जबकि दक्षिण अफ्रीका के डिविलियर्स पीठ में समस्या के कारण बुधवार को हैदराबाद सनराइजर्स के खिलाफ होने वाले पहले मैच में नहीं खेलेंगे।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के ट्वीट के अनुसार डिविलियर्स अपने देश के प्रमुख एकदिवसीय टूर्नामेंट मोमेंटम कप के फाइनल में नहीं खेले थे।  रॉयल चैलेंजर्स के कोच डेनियल विटोरी ने कहा है कि वह पहले मैच में डिविलियर्स को उतारने का जोखिम नहीं ले सकते, लेकिन उन्होंने उम्मीद जताई है कि वह दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ होने वाले दूसरे मैच में टीम के साथ होंगे।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक, 19 साल के युवा बल्लेबाज सरफराज खान को अभ्यास के दौरान पांव में चोट लग गई है। वह हो सकता है कि पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो जाएं। टीम के चेयरमैन अमृत थॉमस ने कहा है कि कोहली टीम के साथ मेंटॉर के रूप में सफर करेंगे।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending