Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

पर्थ टेस्ट : स्मिथ और वोग्स के शतक, ऑस्ट्रेलिया को 193 रनों की बढ़त

Published

on

Loading

पर्थ। वेस्टर्न आस्ट्रेलिया क्रिकेट संघ (वाका) स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को आस्ट्रेलियाई टीम ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए कप्तान स्टीव स्मिथ (नाबाद 131) और एडम वोग्स (नाबाद 101) की नायाब पारियों की बदौलत दूसरी पारी में दो विकेट पर 258 रन बना लिए हैं और दूसरी पारी के आधार पर 193 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। स्मिथ और वोग्स के बीच अब तक 212 रनों की नाबाद साझेदारी हो चुकी है।

आस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में शुरुआती दो झटके जल्द ही लग गए। जोए बर्न्सु जहां खाता खोले बगैर टिम साउदी के शिकार हुए, वहीं पहली पारी में दोहरा शतक लगाने वाले डेविड वार्नर (24) को ट्रेंट बोल्ट ने टॉम लैथम के हाथों कैच कराया। इससे पहले, न्यूजीलैंड टीम अपने रविवार के स्कोर छह विकेट पर 510 रन में 114 रन और जोड़ सकी और पहली पारी के आधार पर 65 रनों की बढ़त हासिल कर ली।

रॉस टेलर करियर की सर्वोच्च 290 रनों की पारी खेलकर आखिरी विकेट के रूप में पवेलियन लौटे। टेलर ने रविवार को केन विलियमसन (166) के साथ तीसरे विकेट के लिए 265 रनों की साझेदारी निभाई। टेलर ने पूरे एक वर्ष के अंतराल पर यह शतक लगाया और उनके करियर का यह दूसरा दोहरा शतक है। इससे पहले टेलर ने नवंबर, 2014 में पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी बार शतक लगाया था।

आस्ट्रेलिया ने वार्नर (253) और उस्मान ख्वाजा (121) की शतकीय पारियों की बदौलत नौ विकेट पर 559 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित की थी।

खेल-कूद

आउट होने के बाद अंपायर से भिड़े संजू सैमसन, BCCI ने ठोंका जुर्माना

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन आईपीएल 2024 के 56वें मैच में विवादित अंदाज में आउट हुए और फिर अंपायर से बहस करने के कारण बीसीसीआई ने उन पर मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना ठोंक दिया।अरुण जेटली स्टेडियम में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के बीच एक रोमांचक मुकाबला खेला गया।

डीसी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 221 रन बनाए थे। जवाब में राजस्थान की टीम 20 ओवर में 201 रन ही बना सकी।
सैमसन की 46 गेंदों में 86 रनों की बेहतरीन पारी का अंत विवादित रहा। शाई होप ने मुकेश की गेंद पर बाउंड्री रोप के पास सैमसन का एक शानदार कैच लपका। ऐसा लगा कि होप ने गेंद को सफलतापूर्वक पकड़ लिया था और कई रीप्ले को देखकर भी यही लगा, लेकिन एक ऐसा एंगल भी था जिसने कैच को लेकर थोड़ा संदेह पैदा कर दिया। हालांकि, तीसरे अंपायर ने अंततः पहले दो रीप्ले पर भरोसा किया और सैमसन को आउट घोषित कर दिया।

इसके बाद शुरुआत में डगआउट की ओर बढ़ रहे सैमसन रिप्ले देखने के बाद अंपायर के फैसले से असंतुष्ट दिखे और अंपायरों से बहस करने लगे। हालांकि थोड़ी देर बहस करने के बाद संजू को अंपायर का फैसला मानकर पवेलियन जाना पड़ा। अब बीसीसीआई ने सैमसन के इस व्यवहार के लिए जुर्माना ठोक दिया है।

बीसीसीआई की ओर से आधिकारिक बयान में कहा गया है कि, राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर 7 मई, 2024 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के लिए उनकी मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। सैमसन ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के तहत लेवल 1 का अपराध किया है। उन्होंने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है और सजा को स्वीकार भी कर लिया है। आचार संहिता के लेवल 1 उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम होता है।

Continue Reading

Trending