Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

पर्थ टेस्ट : न्यूजीलैंड ने ड्रॉ कराया मैच

Published

on

Loading

पर्थ। आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच वाका स्टेडियम में हुआ दूसरा टेस्ट मैच मंगलवार को ड्रॉ पर समाप्त हुआ। चौथी पारी में 321 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए किवी टीम ने खेल खत्म होने तक दो विकेट पर 104 रन बनाए थे। 290 रनों की नायाब पारी खेलने वाले न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रॉस टेलर को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

दूसरी पारी में न्यूजीलैंड के दोनों विकेट चटकाने वाले तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन ने इस मैच के समापन के साथ ही 10 वर्षो के अपने करियर का भी समापन कर दिया। जॉनसन ने मैच के आखिरी दिन मंगलवार को ही संन्यास की घोषणा की। टॉस जीतकर मैच की शुरुआत करने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम ने डेविड वार्नर (253) और उस्मान ख्वाजा (121) की बदौलत नौ विकेट पर 559 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी थी।

आस्ट्रेलिया की बेहतरीन पहली पारी का न्यूजीलैंड ने भी उतना ही ठोस जवाब दिया और रॉस टेलर के दोहरे शतक और केन विलियमसन (166) की बेहतरीन पारियों की बदौलत 624 रन बनाए। इसके बाद आस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरी पारी में कप्तान स्टीव स्मिथ (138) और एडम वोग्स (119) के शतकों की बदौलत सात विकेट पर 385 रन पर दूसरी पारी घोषित की और किवी टीम को चौथी पारी में 321 रनों का लक्ष्य दिया।आस्ट्रेलियाई टीम के लिए दोनों पारियों में मिशेल स्टार्क ने चार, मिशेल जॉनसन और नेथन लॉयन ने तीन-तीन विकेट लिए।
वहीं किवी टीम के लिए टिम साउदी और ट्रेंड बोल्ट ने चार-चार विकेट हासिल किए, जबकि मार्क क्रेग को तीन विकेट मिले। पहला टेस्ट जीतकर आस्ट्रेलियाई टीम तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे चल रही है।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending