Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

परमाणु हथियारों का आक्रमण के लिए इस्तेमाल कर सकता है किम : सीआईए

Published

on

Loading

वाशिंगटन, 24 जनवरी (आईएएनएस)| अमेरिकी खुफिया एजेंसी, सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी(सीआईए) के निदेशक माइक पॉम्पेओ ने कहा है कि उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन प्रशासन का परमाणु मिसाइल कार्यक्रम न केवल आत्मरक्षा के लिए है, बल्कि इसका इस्तेमाल वह कोरियाई प्रायद्वीप को अपने अधीन करने के इरादे से ‘आक्रमण’ के लिए कर सकता है। पॉम्पेओ ने अमेरिकन इंटरप्राइज इंस्टीट्यूट में मंगलवार को कहा, हम ऐसा मानते हैं कि वह इन हथियारों का इस्तेमाल आत्मरक्षा से परे जाकर कर सकता है। उन्होंने कहा कि किम दोनों कोरियाई देशों को अपने अधीन करने के इरादे से ‘आक्रमण’ के लिए परमाणु और पारंपरिक सैन्य बलों का इस्तेमाल कर सकता है।

सीआईए प्रमुख ने कहा, किम जोंग-उन केवल एक मात्र सफल परीक्षण से शांत नहीं बैठेगा। उसका अगला कदम शस्त्रागार को विकसित करना या एकसाथ कई मिसाइलों को दागने की क्षमता का विकास करना हो सकता है।

उन्होंने कहा, हमारा मिशन यह है कि वह जितना दिन हो सके इस अभियान को टाले।

पॉम्पेओ ने कहा कि परमाणु मुक्ति का कथित लक्ष्य हासिल करने में कूटनीति विफल होने की स्थिति में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए अमेरिकी खुफिया और सैन्य एजेंसियां विकल्पों की एक श्रृंखला तैयार कर रही हैं।

पॉम्पेओ ने कहा, हम पूर्ण रूप से वहां नहीं हैं, जहां हमें होने की जरूरत थी।

उन्होंने कहा, हमारा मिशनन अभी पूरा नहीं हुआ है, लेकिन पूरी दुनिया में हमारे अधिकारी हैं, जो अमेरिकी दबाव अभियान को मदद के लिए यथासंभव सबकुछ करने के लिए मेहनत से काम कर रहे हैं और प्रायद्वीप को परमाणु मुक्त बनाने के लिए प्रतिबंध को और कड़े करने के अवसरों की तलाश कर रहे हैं।

Continue Reading

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending