Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

परमाणु कार्यक्रम पर आईएईए को बड़ी सफलता नहीं

Published

on

अंतर्राष्ट्रीय-परमाणु-ऊर्जा,गोपनीय,व्यावहारिक,विस्फोटक,ईरान,परमाणु

Loading

वियना | अंतर्राष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी (आईएईए) को ईरान के कथित परमाणु हथियार कार्यक्रम से संबंधित प्रमुख मुद्दों की जांच में कोई बड़ी सफलता नहीं मिली है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, गुरुवार को प्राप्त हुए एक गोपनीय दस्तावेज के मुताबिक, आईएईए को कथित परमाणु बम शोध यानी संभावित सैन्य विस्तार से जुड़े दो मुख्य मुद्दों पर अभी कोई सूचना प्राप्त नहीं हुई है।

रिपोर्ट के मुताबिक, “ईरान ने अब तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, जो एजेंसी को दो व्यावहारिक उपायों को स्पष्ट करने में सक्षम बनाएगा। ये उपाय उच्च क्षमता वाले विस्फोटक और न्यूट्रान परिवहन गणना से संबंधित हैं।” ईरान और आईएईए के बीच तेहरान के परमाणु कार्यक्रमों को लेकर कई दौर की बैठक हुई है और दोनों ही पक्ष कदम दर कदम उपायों के जरिए मुद्दों को स्पष्ट करने में सहयोग देने पर सहमत हुए हैं। ईरान और विश्व की छह महाशक्तियां भी समानांतर बैठकें कर रही हैं।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending