Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

पंजाब हमला : सीसीटीवी फुटेज में हथियारों से लैस दिखे आतंकी

Published

on

Loading

दीनानगर (पंजाब)। पंजाब के गुरदासपुर जिला स्थित दीनानगर कस्बे में हुए आतंकवादी हमले को अंजाम देने वाले आतंकवादियों का मंगलवार को एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। इस फुटेज में आतंकवादी भारी हथियारों से लैस और सेना की वर्दी में इधर-उधर घूमते हुए दिख रहे हैं। सीसीटीवी फुटेज में आतंकवादी बस स्टैंड पर अंधाधुंध गोलीबारी करने से पहले सोमवार तड़के 4.55 बजे दीनानगर की सड़क पर बेखौफ पैदल चलते देखे गए। बस स्टैंड के पास ही पुलिस स्टेशन स्थित है।

शहर की एक दुकान के बाहर लगे कैमरे में यह वाकया कैद हो गया था। इस फुटेज में हालांकि आतंकवादियों का चेहरा कैद नहीं हो पाया। वे शहर में राइफल लिए आगे बढ़ते जा रहे थे और पीठ पर बैग लादे हुए थे। एक बैंक की इमारत के बाहर लगे दूसरे सीसीटीवी कैमरे से मिली फुटेज में आतंकवादियों द्वारा मारुति 800 को कब्जे में लेने की वारदात कैद हुई है। इसी कार से वे पहले बस स्टैंड गए और फिर सुबह के 5.18 बजे के करीब पुलिस स्टेशन में दाखिल हुए।

इसी बैंक के एक कैमरे में देखा गया कि जैसे ही आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू की, लोग जान बचाने के लिए भागने लगे। गुरदासपुर जिला पुलिस के प्रमुख जी.एस. तूर ने कहा कि आतंकवादियों के संबंध में मिल रही सभी जानकारियां इकट्ठी की जा रही हैं और उनकी जांच की जा रही है। तूर ने कहा, “हमें सीसीटीवी फुटेज से कुछ सुराग मिले हैं।” आतंकवादी घटना की जांच कर रहे पुलिस अधिकारियों ने दावा करते हुए कहा कि आतंकवादियों ने सेना के जवान का वेश धारण किया और बमियाल से दीनानगर के लिए बस पकड़ी। यहां पर उन्होंने सबसे पहले अमृतसर पठानकोट रेल मार्ग स्थित पर एक पुल पर पांच जिंदा बम लगाए।

पंजाब पुलिस के एक अधिकारी ने यहां कहा, “बाद में वे शहर की ओर पैदल चले गए और एक टेंपो को रोकने का प्रयास किया। हालांकि टेंपो चालक ने वाहन नहीं रोका। इसके बाद उन्होंने मारुति कार को रोका, जिसके चालक ने यह सोचते हुए गाड़ी रोक की कि सेना के जवान तलाशी अभियान चला रहे हैं। जब उन्होंने कार चालक से कार छीनने का प्रयास किया तो चालक ने उसका विरोध किया, जिस पर आतंकवादियों ने उसे गोली मार दी। इसके बाद वे कार में सवार होकर पुलिस थाने की ओर बढ़ गए।” सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के पास से मिले ग्लोबल पोजिशनिंग सिस्टम (जीपीएस) उपकरण को ट्रेक किया है। जीपीएस ट्रेक से पता चला है कि आतंकवादियों ने पाकिस्तान से अपनी यात्रा शुरू की थी और रविवार को भारत की सीमा में दाखिल हुए थे।

नेशनल

‘जल्द करनी पड़ेगी शादी’, राहुल गांधी ने मंच से किया एलान

Published

on

Loading

रायबरेली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी चुनाव प्रचार के लिए आज रायबरेली पहुंचे। जहां उन्होंने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी से जनता में से किसी ने शादी को लेकर सवाल पूछा जिस पर राहुल गांधी ने कहा कि मेरी बहन प्रियंका गांधी मेरी मदद के लिए यहां अपना खून पसीना आपको दे रही है। जिस पर प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी से शादी के सवाल की तरफ इशारा करते हुए कहा कि पहले इस सवाल का जवाब दो। जिसके जवाब में मुस्कुराते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अब जल्द ही करनी पड़ेगी।

इस दौरान राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित बताया कि किस वजह से वो रायबरेली से चुनाव लड़ने आएं हैं। उन्होंने कहा, ‘कुछ दिन पहले मैं मां (सोनिया गांधी) के साथ बैठा था। मैंने मां से कहा कि एक-दो साल पहले मैंने एक वीडियो में कह दिया कि मेरी दो माता थी एक सोनिया गांधी और दूसरी इंदिरा गांधी। मेरी दोनों माताओं की ये कर्म भूमि है इसलिए मैं यहां रायबरेली से चुनाव लड़ने आया हूं।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि कांग्रेस की सरकार आते ही कर्जा माफ करना पहला काम होगा। दूसरा काम किसानो के लिए कानूनी सपोर्ट प्राइस लेके आयंगे। राहुल गांधी ने तीसरा काम गिनाते हुए कहा कि किसानो को 30 दिन के अंदर बीमा का पैसा देना तीसरा काम होगा।

राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी के नेताओं ने साफ कहा की अगर चुनाव जीते तो संविधान को बदल देंगे। संविधान के बिना अडानी और अंबानी की सरकार होगी। आरक्षण और आपको जो भी चीजे मिलती है वो सब खत्म हो जाएंगी। राहुल गांधी ने आगे कहा कि संविधान खत्म होने से आपका रास्ता खत्म हो जाएगा. ये लड़ाई संविधान को बचाने की है।

Continue Reading

Trending