Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

पंजाब हमला : मंत्रियों से मिले मोदी

Published

on

Loading

नई दिल्ली| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को पंजाब में हुए आतंकवादी हमले को लेकर रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर और अन्य वरिष्ठ मंत्रियों के साथ मुलाकात की। इस हमले में पांच लोगों की मौत हो गई है। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली और केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री एम.वेंकैया नायडू भी इस बैठक में शामिल हुए।

पर्रिकर ने इससे पहले कहा था कि गुरदासपुर जिले के दीनानगर शहर में घुसपैठ रोकने से संबंधित विशेषज्ञ दस्ता पहुंच गया है।

गौरतलब है कि सेना की वर्दी पहने कुछ आतंकवादी पाकिस्तान की सीमा से सटे दीनानगर में एक ढाबा मालिक की हत्या करने के बाद उसकी कार लेकर बस स्टैंड पहुंचे और वहां जम्मू जाने वाली एक बस पर गोलीबारी के बाद उन्होंने थाने का रुख किया, जहां सुरक्षा बलों के साथ उनकी मुठभेड़ जारी है। इस घटना में पांच लोगों के मारे जाने तथा 10 लोगों के घायल होने की सूचना है।

नेशनल

628 को उम्रकैद, 37 को दिलवाई फांसी, जानें कौन हैं मुंबई उत्तर मध्य सीट से बीजेपी उम्मीदवार उज्जवल निकम

Published

on

Loading

मुंबई| लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा ने शनिवार को 15वीं सूची जारी कर दी। इस सूची में उज्जवल निकम का नाम भी शामिल है। मशहूर वकील उज्जवल निकम को भाजपा ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए मुंबई उत्तर मध्य सीट से प्रत्याशी बनाया है। इस सीट से पूनम महाजन का टिकट काट गया है।

बता दें कि पूनम महाजन मुंबई की नॉर्थ सेंट्रल सीट से बीजेपी की निवर्तमान सांसद है। बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें इस सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था जिसमें उन्हें जीत हासिल हुई थी। इससे पहले 2014 में भी वह इसी सीट से चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंची थीं लेकिन इस बार पार्टी ने उनपर भरोसा न जताकर वरिष्ठ वकील उज्जवल निकम को चुनावी मैदान में उतारा है।

बता दें कि उज्जवल निकल देश के जाने-माने वकील हैं उन्हीं ने मुंबई में 26/11 हमले को अंजाम देने वाले आतंकी आमिर कसाब को फांसी के फंदे तक पहुंचाया था। इस केस में वह विशेष लोक अभियोजक भी थे। इसके अलावा वह 1993 के बम धमाकों, गुलशन कुमार हत्याकांड और प्रमोद महाजन हत्याकांड जैसे हाई प्रोफाइल केसों में सरकारी की ओर से केस लड़ चुके हैं। उन्होंने अपने 30 साल लंबे करियर में 628 लोगों को आजीवन कारावास और 37 लोगों को मृत्युदंड की सजा दिलवाई।

Continue Reading

Trending