Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

पंजाब के मंत्री मजीठिया ईडी के समक्ष पेश हुए

Published

on

Loading

जालंधर| प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने शुक्रवार को पंजाब के मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया से कृत्रिम नशीले पदार्थो के अंतर्राष्ट्रीय गिरोह के संबंध में पूछताछ की। इस गिरोह का भंडाफोड़ पिछले साल हुआ था।

केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल के छोटे भाई मजीठिया पर उन अनिवासी भारतीयों के साथ संबंध होने के आरोप हैं, जो मादक पदार्थो से संबंधित धन की हेराफेरी के मामले में आरोपी हैं।

मजीठिया जालंधर स्थित निदेशालय के क्षेत्रीय कार्यालय पहुंचे।

प्रवर्तन निदेशालय केंद्रीय वित्त मंत्रालय के अंधीन है। निदेशाला ने राज्य के राजस्व मंत्री मजीठिया को 26 दिसंबर को उपस्थित होने के लिए सम्मन भेजा था।

पंजाब पुलिस ने 2013 में 6,000 करोड़ रुपये के कृत्रिम मादक पदार्थो के अंतर्राष्ट्रीय गिरोह का भंडाफोड़ किया था। निदेशालय ने इससे धन की हेराफेरी का गंभीर मामला जुड़े होने पर इसकी अलग से जांच शुरू की थी।

सूत्रों ने बताया कि अधिकारियों ने मजीठिया से तीन अनिवासी भारतीयों के साथ संबंधों को लेकर और मादक पदार्थो और धन की हेराफेरी करने वाले गिरोह के संबंध में संभवत: 50 सवाल पूछे जाने हैं।

मजीठिया पंजाब के उप मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल के साले हैं।

सुखबीर के साथ उनकी नजदीकी के कारण उन्हें पंजाब सरकार में कद्दावर नेता माना जाता है।

निदेशालय की तरफ से सम्मन भेजे जाने के कारण उनके इस्तीफे की मांग तेज हो गई है।

सुखबीर ने हालांकि, मजीठिया के इस्तीफे से इंकार किया है।

साल 2007 से ही राज्य में अकाली दल सरकार में सहयोगी भाजपा ने इस मुद्दे पर बादल सरकार का साथ छोड़ दिया है और उसने मजीठिया के इस्तीफे की मांग की है, जिसके कारण अकाली दल के लिए शर्मनाक स्थिति पैदा हो गई है।

मजीठिया को भेजा गया सम्मन बादल के लिए शर्मनाक स्थिति है क्योंकि केंद्र में मौजूद भाजपा नीत सरकार में हरसिमरत अकाली दल का प्रतिनिधित्व कर रही हैं।

मजीठिया का नाम पिछले साल से ही इस रैकेट में आ रहा है, जब कांग्रेस नीत संप्रग सरकार केंद्र में थी, लेकिन प्रवर्तन निदेशालय ने सम्मन अब भेजा है।

नेशनल

सपा ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से टिकट

Published

on

Loading

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। अखिलेश यादव ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से और भगत राम मिश्रा को कैसरगंज से उम्मीदवार बनाया है। समाजवादी पार्टी कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया अलायंस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।

इससे पहले बीजेपी और बीएसपी ने इस सीट पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। नरेश आज नामांकन करेंगे। फतेहपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी और सपा के बीच कांटे का मुकाबला होने की संभावनाएं हैं। भाजपा ने फतेहपुर लोकसभा सीट से साध्वी निरंजन ज्योति को तीसरी बार टिकट दिया है।

फतेहपुर सीट पर नामांकन 26 अप्रैल को शुरू हो गए थे. नामांकन की अंतिम तारीख 3 मई है. इस सीट पर पांचवे चरण में 20 मई को वोटिंग होगी. पांचवे चरण में मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, झांसी, हमीरपुर,जालौन, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा में मतदान होगा

Continue Reading

Trending