Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

न्यूजीलैंड के मिल्ने इंग्लैंड के साथ एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर

Published

on

लंदन,एड़ी,न्यूजीलैंड,गेंदबाज एडम मिल्ने,बांग्लादेश,सेमीफाइनल,फाइनल,व्हीलर सोमेरसेट,इंग्लैंड

Loading

लंदन | एड़ी की चोट से उबरने में नाकाम रहे न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज एडम मिल्ने को इंग्लैंड के साथ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है। उन्हें यह चोट विश्व कप के दौरान लगी। बांग्लादेश की समाचार वेबसाइट बीडीन्यूज24 डॉट कॉम के अनुसार, 23 वर्षीय मिल्ने को विश्व कप सेमीफाइनल से पूर्व चोट के कारण टीम से बाहर होना पड़ा। इसके बाद मैट हेनरी को उनके स्थान पर शामिल किया गया। बाद में हेनरी फाइनल खेलने वाली टीम में भी शामिल हुए। हेनरी लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच में भी टीम का हिस्सा हैं। वह अपना अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट खेल रहे हैं।

न्यूजीलैंड के कोच माइक हेसन के अनुसार, “एडम के लिए यह मुश्किल समय है। उन्होंने फिटनेस हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की, लेकिन दुर्भाग्यवश वह अब भी इससे उबर नहीं सके हैं। वह युवा हैं और उनके सामने लंबा करियर है। इसलिए हम चाहते हैं कि वह पूरी तरह से फिट होकर वापसी करें।” एकदिवसीय टीम में मिल्ने का स्थान बेन व्हीलर लेंगे। व्हीलर सोमेरसेट के खिलाफ अभ्यास मैच में पांच विकेट हासिल करने में कामयाब रहे थे। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला नौ से 20 जून के बीच खेली जानी है।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending