Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

बायर्न म्यूनिख ने जीता बुंदेसलीगा खिताब

Published

on

munikh

Loading

बर्लिन। जर्मनी के फुटबाल क्लब बायर्न म्यूनिख ने शनिवार को बुंदेसलीगा के इस सत्र के अपने आखिरी मैच में एफसीवी मेंज 05 को 2-0 से हरा दिया। इसके साथ ही बायर्न ने 25वीं बार बुंदेसलीगा खिताब अपने नाम किया। इससे पूर्व पिछले तीन मैचों में बायर्न को हार का सामना करना पड़ा था।

फ्रिबग और पैडरबॉर्न क्लब को अपने आखिरी मैचों में हार का सामना करना पड़ा। अंकतालिका में इन दोनों क्लबों ने सबसे नीचे क्रमश: 17वें और 18वें स्थान के साथ अपने अभियान की समाप्ति की। अगले सत्र में अब इन दोनों क्लबों के टूर्नामेंट के सेकेंड डिवीजन में खेलना होगा। अंकतालिका में तीसरे स्थान पर रहे बोरुसिया मोंचेनग्लादबाक को अपने आखिरी मैच में एफसी अग्सबर्ग से 1-3 से हार का सामना करना पड़ा।

अग्सबर्ग ने इस सत्र में शानदार प्रदर्शन करते हुए पांचवां स्थान प्राप्त किया और टीम यूरोपा लीग के लिए भी क्वालीफाइ करने में कामयाब रही।

खेल-कूद

ऋषभ पंत पर लगा बैन, अगले मैच में नहीं आएंगे नजर, जानें वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन लग गया है। ऐसे में अब पंत अब अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। पंत पर ये बैन स्लो ओवर रेट के चलते लगा है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात मई को दिल्ली कैपिटल्स की 20 रन की जीत के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस मैच के आखिरी ओवर में तय समय से 10 मिनट पीछे थी।

आईपीएल से जारी बयान के मुताबिक, “दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर सात मई 2024 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धीमी ओवर गति के कारण आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है और उन्हें एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है।’”

दिल्ली की टीम को इससे पहले सत्र की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स (31 मार्च) और कोलकाता नाइट राइडर्स (तीन अप्रैल) के खिलाफ धीमी ओवर का दोषी पाया गया था। आईपीएल के बयान के मुताबिक,‘‘न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का मौजूदा सत्र का तीसरा अपराध है, इसलिए ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये के जुर्माना लगाया गया है और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया।’’ इस मामले में दिल्ली की टीम के अन्य खिलाड़ियों को पर भी इस मामले में जुर्माना लगाया गया है।

Continue Reading

Trending