Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

न्याय की देवी की प्रतिमा ढाका में फिर से लगाई गई

Published

on

Loading

ढाका, 28 मई (आईएएनएस)| बांग्लादेश में न्याय की देवी की प्रतिमा को सर्वोच्च न्यायालय से जुड़े भवन के सामने फिर से लगा दिया गया है।

एक हाथ में तराजू और एक हाथ में तलवार धारण किए हुए महिला की यह प्रतिमा शुक्रवार को हटाई गई थी। इसे पहले वाली जगह से हटकर लगाया गया है। इस प्रतिमा को दिसंबर में यहां लगाया गया था, जिसका इस्लामी कट्टरवादियों ने विरोध किया था। उन्होंने कहा कि इसे बीते साल उस मैदान के सामने स्थापित किया गया जहां साल में दो खास इस्लामी पर्वो पर विशेष नमाज पढ़ी जाती है।

डेली स्टॉर की रविवार की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रतिमा को फिर से लगाने का कार्य शनिवार को शाम 7.00 बजे शुरू हुआ। इसमें सात से आठ लोग लगे हुए थे।

मूर्तिकार मृणाल हक ने डेली स्टॉर से कहा कि प्रतिमा अब जहां लगाई गई है, उसे वह सही नहीं मानते क्योंकि इस पर अब लोगों का मुश्किल से ध्यान पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि पहले वाली जगह प्रतिमा के लिए सबसे अच्छी जगह थी, लेकिन वह खुश हैं कि कम से कम प्रतिमा को एक जगह मिल गई।

उन्होंने कहा, सर्वोच्च न्यायालय के अधिकारियों ने हमें शनिवार सुबह को प्रतिमा को दूसरी जगह स्थानांतरित करने के बारे में सूचित किया।

हालांकि, महान्यायवादी महबूबे आलम ने डेली स्टॉर से कहा कि उन्हें स्थानांतरण के बारे में कुछ नहीं पता है और प्रधान न्यायाधीश को भी इसके बारे में सूचना नहीं दी गई।

Continue Reading

अन्तर्राष्ट्रीय

बांग्लादेश के सांसद की कोलकाता में हत्या, फ्लैट में मिले शव के टुकड़े, पुलिस जांच में जुटी

Published

on

Loading

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के कोलकाता में बांग्लादेश के एक सांसद की हत्या कर दी गई है। सांसद की पहचान अनवारुल अजीम के रूप में हुई है। अनवारुल के शव के कुछ टुकड़े कोलकाता स्थित एक फ्लैट से बरामद हुए हैं जहां वो रुके हुए थे। इस मामले में बांग्लादेश में 2 लोगों को हिरासत में लिया गया है। आशंका जताई जा रही है कि ये 2 लोग हत्या करके बांग्लादेश भाग गए। हालांकि अभी तक इस घटना पर बहुत विस्तृत जानकारी सामने नहीं आ पाई है।

बांग्लादेश की झेनाइदाह -4 निर्वाचन क्षेत्र अनवारुल अजीम पश्चिम बंगाल में इलाज करवाने के लिए आए थे। कोलकाता पुलिस के मुताबिक यह एक सोची-समझी हत्या थी। बांग्लादेश की संसद की वेबसाइट के मुताबिक, अजीम बांग्लादेश अवामी लीग के सदस्य थे। वे तीन बार के सांसद थे। अजीम खुलना डिवीजन के मधुगंज के रहने वाले थे। उनकी पहचान सांसद के इतर बिजनेसमैन और किसान की भी थी।

बांग्लादेशी अखबार द बिजनेस स्टैंडर्ड के मुताबिक, कोलकाता पुलिस के डिप्टी पुलिस कमिश्नर ने कहा, “उनके शरीर को कई टुकड़ों में काट दिया गया था। शरीर के कुछ हिस्सों को कोलकाता के न्यू टाउन में संजीव गार्डन के एक फ्लैट से बरामद किया गया है।

Continue Reading

Trending