Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

नेतन्याहू ने मदद के लिए फिलिस्तीनी राष्ट्रपति को धन्यवाद दिया

Published

on

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, महमूद अब्बास, सिन्हुआ

Loading

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, महमूद अब्बास, सिन्हुआ

                               बेंजामिन नेतन्याहू

जेरूसलम | इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास को इजरायल में आग बुझाने में मदद के लिए फोन कर धन्यवाद दिया। फिलिस्तीनी राष्ट्रपति ने आग बुझाने के लिए अग्निशमन दल और ट्रक भेजे थे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी एक बयान में शनिवार को कहा गया है कि नेतन्याहू ने इस तथ्य की सराहना की है कि “यहूदियों और अरबवासियों ने अग्नि पीड़ितों के लिए अपने दरवाजे खोल दिए।”

इजरायल और पश्चिमी तट, मिस्र व लेबनान में पिछले पांच दिनों से लगी भीषण आग के जारी रहने के बीच इजरायली और फिलिस्तीनी नेताओं के बीच विरले होने वाली यह बातचीत है।

नेतन्याहू और अन्य दक्षिणपंथी नेताओं ने शुक्रवार को इजरायली अरबों पर निशाना साधते हुए कहा था कि उन लोगों ने ही आगजनी वाला आतंकवाद शुरू किया है।

इसके जवाब में फिलिस्तीनी नेताओं ने नेतन्याहू पर इजरायली अरब अल्पसंख्यकों के खिलाफ लोगों को उकसाने का आरोप लगाया था।

रविवार को फिलिस्तीनी राष्ट्रीय प्राधिकरण ने गिलबोआ पहाड़ों की ओर इजरायल के हैफा में लगी भीषण आग बुझाने के लिए आठ अग्निशामक ट्रक भेजे। इस आग की वजह से 9880 एकड़ भूमि सपाट हो गई है। इस आग की वजह से शहर की आबादी के एक हिस्से को खाली कराना पड़ा है।

इजरायली अधिकारियों ने कहा कि शुक्रवार-शनिवार की रात फिलिस्तीन ने रामल्ला से दो और ट्रक पश्चिमी तट पर यहूदियों की बस्ती हलामिश में आग बुझाने के लिए भेजे।

आग में बस्ती के कम से कम 40 घरों को नुकसान पहुंचा है और चार लोग मामूली रूप से घायल हुए हैं।

आग बुझाने में इजरायल की मदद के लिए यूनान, साइप्रस, रूस, क्रोएशिया, तुर्की और इटली ने भी अपने अग्निशामक दल और विमान भेजे हैं।

शनिवार को दोपहर बाद एक बोइंग-747 सुपरटैंकर विमान को जेरूसलम और तेल अवीव के बीच के इलाके में आग बुझाने के लिए लगाया गया है। यह आग बुझाने वाला दुनिया का सबसे बड़ा विमान है।

विशेषज्ञों का कहना है कि असामान्य रूप से सूखे मौसम में हवा चलने से मंगलवार को आग करीब देश के आधे हिस्से में फैल गई।

 

Continue Reading

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending