Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

नीतीश ने पैदा की दाल की किल्लत : सुशील मोदी

Published

on

Loading

पटना| नवंबर, 2005 से जून, 2013 तक नीतीश कुमार के साथ बिहार के उप मुख्यमंत्री रहे सुशील कुमार मोदी ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जानबूझ कर बिहार में दाल की किल्लत पैदा कर इसे चुनावी मुद्दा बनाने और केंद्र सरकार को बदनाम करने की साजिश कर रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता मोदी ने गुरुवार को कहा कि पिछले तीन दिन के अंदर 10 राज्यों में 3,290 स्थानों पर छापामार कर 36 हजार मीट्रिक टन से ज्यादा दाल जब्त किए गए हैं, लेकिन बिहार सरकार की ओर से कालाबाजारियों और जामाखोरों के खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

मोदी ने कहा कि 5,000 मीट्रिक टन आयातित दाल के उठाव और वितरण की दिशा में भी बिहार सरकार ने कोई पहल नहीं की और न ही जमाखोरों एवं कालाबाजारियों के खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई की। यही नहीं, अन्य राज्यों की तरह स्टॉक सीमित करने का भी प्रावधान नहीं किया गया है। भाजपा नेता ने कहा कि दाल की कमी के मद्देनजर जहां दिल्ली में करीब 500 सफल और केंद्रीय भंडारगृह के जरिए 120 रुपये प्रति किलो दाल उपलब्ध कराया गया है, वहीं तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और उत्तराखंड में भी जन वितरण प्रणाली की दुकानों के जरिए 130 से 125 रुपये प्रति किलो की दर से उपभोक्ताओं को दाल दी जा रही है।

दिल्ली के खुदरा बाजारों में हालांकि अरहर दाल 200 रुपये प्रति किलो मिल रही है। मोदी ने कहा कि गुजरात सरकार ने व्यावसायिक संगठनों से बातचीत कर 130 रुपये प्रति किलो की दर से दाल उपलब्ध कराने की व्यवस्था की है। उन्होंने कहा बिहार सरकार अपनी नाकामियों की आड़ में दाल की किल्लत पैदा कर केंद्र सरकार को बदनाम करना चाहती है। नीतीश कुमार की मंशा दाल की कमी और बढ़ती कीमत को चुनावी मुद्दा बनाने की है, जिससे अपनी विफलताओं और वादों से लोगों का ध्यान भटका सकें।

 

उत्तर प्रदेश

बिजनौर में छात्र ने महिला टीचर को मारी गोली, कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में घुसकर वारदात को दिया अंजाम

Published

on

Loading

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक छात्र ने कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में घुसकर महिला टीचर को गोली मार दी। गोली लगते ही महिला टीचर वहीं गिर पड़ी। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। उधर वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी छात्र वहां से फरार हो गया।

घायल महिला टीचर की पहचान बिजनौर शहर के चौधरियान मोहल्ला निवासी कोमल देवल के रूप में हुई। पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार सुबह करीब 10:35 बजे नूरपुर रोड स्थित आरसीटीआई कम्प्यूटर सेंटर में एक अध्यापिका को सेंटर में ही पढ़ने वाले छात्र ने गोली मार दी।

सूचना पर तत्काल पुलिस पहुंची और घायल अध्यापिका को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहां से महिला को बेहतर इलाज के लिए मेरठ हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि घटना को प्रशांत नामक छात्र ने अंजाम दिया है। उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

 

Continue Reading

Trending