Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

निशानेबाजी : सत्येंद्र ने जीता राष्ट्रीय चैम्पियनशिप खिताब

Published

on

आर्मी मार्क्सयमैनशिप यूनिट, एएमयू, निशानेबाज सत्येंद्र सिंह, एनएससीसी, निशानेबाज

Loading

आर्मी मार्क्सयमैनशिप यूनिट, एएमयू, निशानेबाज सत्येंद्र सिंह, एनएससीसी, निशानेबाज

पुणे | आर्मी मार्क्‍समैनशिप यूनिट (एएमयू) की ओर से खेलते हुए निशानेबाज सत्येंद्र सिंह ने ओलम्पिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले चैन सिंह को पछाड़ते हुए 60वें राष्ट्रीय निशानेबाजी चैम्पियनशिप स्पर्धा (एनएससीसी) में पुरुषों की 50 मीटर राइफल तीन पोजिशन स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया है। सत्येंद्र ने फाइनल में पहुंचे आठ खिलाड़ियों में चैन सिंह के पीछे दूसरे स्थान के साथ क्वालीफाई किया था।
फाइनल में वह पासा पलटने में कामयाब रहे और 45 शॉट में 450.9 का स्कोर करने में सफल रहे। वहीं चैन ने 448.4 और नौसेना के राहुल पूनिया ने 439.1 का स्कोर कर कांस्य पदक पर कब्जा जमाया।जूनियर पुरुष 50 मीटर राइफल तीन पोजीशन में पश्चिम बंगाल के शुभंकर प्रमाणिक ने शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक हासिल किया। इस साल उन्होंने जूनियर विश्व कप में भी स्वर्ण पदक अपने नाम किया था।

शुभंकर ने दूसरे स्थान पर रहते हुए फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था। फाइनल में पहले स्थान पर मध्य प्रदेश के सैयद अरेब परवेज थे।
उन्होंने फाइनल में सैयद को पछाड़ते हुए 442.1 का स्कोर किया। दूसरे स्थान पर मध्य प्रदेश के हर्षित बिंजवा रहे। उन्होंने 11.8 का स्कोर किया।तमिलनाडु के वी. सर्वेश स्वरूप ने 418.6 का स्कोर कर कांस्य पदक हासिल किया।

 

खेल-कूद

आज पांच बार की चैम्पियन मुंबई से होगी कोलकाता की भिड़ंत, जानें आमने-सामने की लड़ाई में कौन है आगे

Published

on

Loading

मुंबई। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस शुक्रवार को आईपीएल की 51वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। मुंबई के लिए प्लेऑफ की रेस बहुत मुश्किल हो चुकी है। उसके सामने होगी केकेआर जो कि छह जीत के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। उसका क्वालिफाई करना लगभग तय है।

मुकाबला मुंबई के होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। मुंबई 9 मैचों में सिर्फ 3 जीत के साथ अंक तालिका में 9वें स्थान पर है, जबकि कोलकाता 6 जीत के साथ दूसरे स्थान पर है।

आमने-सामने की लड़ाई में मुंबई एकतरफा रूप में आगे हैं। अब तक खेले गए 32 मैचों में से मुंबई ने 23 मुकाबले जीते। वहीं, केकेआर को 9 मैचों में सफलता मिली।KKR के खिलाफ MI का अब तक का हाईएस्ट स्कोर 210 है। एमआई के खिलाफ कोलकाता का हाईएस्ट स्कोर 232 है।

संभावित प्लेइंग 11

एमआई: हार्दिक पांड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहल वाधेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, जेराल्ड कूट्जी, पीयूष चावला और जसप्रीत बुमराह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती और अनुकुल रॉय।

Continue Reading

Trending