Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

निवेशकों को लुभाने के लिए राजस्थान करेगा रोड शो

Published

on

Loading

जयपुर| राजस्थान सरकार राज्य में निवेश लाने के लिए आगामी महीनों में 11 अंतर्राष्ट्रीय और नौ राष्ट्रीय रोड शो का आयोजन करेगी। राजस्थान सरकार के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, “ये रोड शो इस साल नवंबर में होने वाले ‘र्सिजट राजस्थान सम्मेलन’ से पहले आयोजित किए जाएंगे।”

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की अध्यक्षता में यहां सोमवार को आयोजित बैठक में इस रोड शो को संचालित करने का फैसला लिया गया। बैठक में सम्मेलन की तैयारियों पर चर्चा की गई।

राजे ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य के सभी सरकारी विभागों को राज्य के हित और निवेशकों को आकर्षित करने के लिए व्यावहारिक प्रस्ताव तैयार करने चाहिए।

उन्होंने अपने कैबिनेट मंत्रियों से राज्य में अधिक निवेश लाने के लिए केंद्र सरकार में अपने संबंधित मंत्रालयों के साथ समन्वय स्थापित करने को भी कहा। उन्होंने अपने सहकर्मियों से सम्मेलन में सहयोग के लिए केंद्रीय मंत्रियों के साथ बैठकें आयोजित करने और उनके साथ चर्चा करने को भी कहा।

राजस्थान के मुख्य सचिव सी.एस. राजन ने बैठक के दौरान कहा कि विभिन्न देशों के दूतावासों और उच्चायुक्तों में प्रस्तावित रोड शो के लिए संपर्क किया गया है और जल्द ही रोड शो का अंतिम कार्यक्रम तैयार किया जाएगा।

‘र्सिजट राजस्थान साझेदारी सम्मेलन’ का आयोजन जयपुर में 19-20 नवंबर, 2015 को किया जाएगा, जिसमें रणनीतिक सम्मेलन, पैनल चर्चा, गोलमेज विचार-विमर्श, प्रस्तुतियां और कारोबारी बैठकें शामिल हैं।

सबसे पहला रोड शो अप्रैल में जापान और जर्मनी में आयोजित किया जाएगा।

अधिकारी के मुताबिक, “जापान और जर्मनी के अलावा, अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ये रोड शो ब्रिटेन, दक्षिण कोरिया, अमेरिका, मलेशिया, ब्राजील, संयुक्त अरब अमीरात, इजराइल, चीन और नीदरलैंड्स में आयोजित होंगे।”

राष्ट्रीय स्तर पर ये रोड शो पुणे, कोलकाता, चेन्नई, लुधियाना, दिल्ली, गुड़गांव, बेंगलुरु, मुबंई और इंदौर में आयोजित होंगे।

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending