Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

नाइट राइडर्स के प्रदर्शन में नहीं रही निरंतरता : कैलिस

Published

on

kolkata-knight-riders

Loading

मुंबई। राजस्थान रॉयल्स से एक अहम मुकाबले में मिली हार के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर जैक्स कैलिस ने कहा है कि जारी संस्करण में मौजूदा चैम्पियन टीम के प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रही। कैलिस के अनुसार इसी कारण नाइट राइडर्स टूर्नामेंट से बाहर होने के कगार पर खड़े हैं। रॉयल्स ने ब्रेबोर्न स्टेडियम में शनिवार रात नाइट राइडर्स को नौ रनों से हराया। रॉयल्स की ओर से शेन वाटसन ने 59 गेंदों में नाबाद 104 रनों की पारी खेली। इसकी बदौलत रॉयल्स पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट के नुकसान पर 199 रन बनाने में कामयाब रहे। जवाब में नाइट राइडर्स 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 190 रन ही बना सके।

कैलिस ने कहा कि इस सत्र में हमारे प्रदर्शन में लगातार उतार-चढ़ाव होता रहा। हमने दूसरी टीमों के मैदान पर भी ज्यादा मैच नहीं जीते। पिछले सत्र में हमारे खेल में एक निरंतरता थी। साथ ही इस सत्र में हमने कुछ ऐसे मैच भी हारे जो हमें नहीं गंवाने चाहिए थे। कैलिस ने रॉयल्स के खिलाफ मैच के लिए दिग्गज स्पिन गेंदबाज सुनील नरेन के स्थान पर अजहर महमूद को टीम में शामिल किए जाने का भी बचाव किया। कैलिस के अनुसार यह मुश्किल फैसला था लेकिन पिच पर ज्यादा घास को देखते हुए टीम ने एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज को शामिल करने का फैसला किया।

कैलिस ने रॉयल्स के बल्लेबाज वाटसन की भी तारीफ की और कहा कि उनकी बदौलत प्रतिद्वंद्वी टीम 200 रनों के करीब पहुंच सकी। कैलिस के अनुसार, नाइट राइडर्स के बल्लेबाजों ने भी अच्छा प्रयास किया लेकिन बीच के ओवरों में कुछ विकेट गंवाना टीम को महंगा पड़ा।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending