Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

नवोदय छेड़छाड़ मामला : 3 फरार शिक्षक गिरफ्तार

Published

on

Loading

अकोला (महाराष्ट्र)| महाराष्ट्र के अकोला जिले में जवाहर नवोदय विद्यालय (जेएनवी) की 55 छात्राओं के साथ छेड़छाड़ के आरोपी तीन शिक्षकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामला प्रकाश में आने के बाद से ही वे फरार थे। सिविल लाइंस पुलिस थाने के प्रभारी डी.डी. ढाकने ने बताया कि दो आरोपियों राजन गजबिया (42) और शैलेश रामटेके (49) को नागपुर से और तीसरे आरोपी संदीप को अकोला से गिरफ्तार किया गया।

ढाकने ने बताया, “मोबाइल फोन ट्रेकिंग के आधार पर हमने पहले दोनों (राजन और शैलेष) को अमरावती में पाया, बाद में वे नागपुर पहुंच गए, जहां हमारी टीम ने उन्हें शुक्रवार देर रात को पकड़ लिया। उन्हें अकोला लाया गया है।”

इससे पहले संदीप ने पीड़ितों के परिवारों से माफी मांगी थी, ताकि इस मामले में उसे छूट मिल जाए। लेकिन पुलिस और महाराष्ट्र महाराष्ट्र महिला आयोग (एमडब्ल्यूसी) की सदस्य आशा मिर्गे ने उसके खिलाफ मामला दर्ज करने पर जोर दिया था।

मामला तब प्रकाश में आया जब पेशे से स्त्री रोग विशेषज्ञ मिर्गे को छेड़छाड़ की पीड़ित 13-16 वर्ष की उम्र की 55 छात्राओं की लिखित और हस्ताक्षरित शिकायत मिली थी।

उन्होंने जिलाधिकारी अरुण शिंदे, जिला पुलिस अधीक्षक चक्रधर किशोर मीणा और विद्यालय प्राध्यापक आर. सिंह और ढाकने को इस घटना के बारे में सूचित किया था।

मिर्गे ने आईएएनएस से कहा, “इन 55 छात्राओं ने मुझे एक लिखित शिकायत सौंपी है, जिसमें उन्होंने अपनी आपबीती बताई है। इसमें उन्होंने दो अध्यापकों के नाम भी लिए हैं। वे उनसे अभद्र बातें और छेड़खानी करते थे और अपनी यौन इच्छाएं जाहिर करते थे।”

मिर्गे ने कहा, “मैं मुख्यमंत्री देंवेंद्र फडणवीस से मिलकर और केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी को पत्र लिखकर जेएनवी के देशभर में बने 600 आवासीय नवोदय स्कूलों में पढ़ने वाली छात्राओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग करूंगी।”

 

उत्तर प्रदेश

नोएडा: गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी की पानी की टंकी में मिली महिला का लाश, पुलिस को पति पर हत्या का शक

Published

on

Loading

नोएडा उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के गौतमबुद्ध नगर विश्‍वविद्यालय की पानी की टंकी में एक महिला का शव मिलने से सनसनी फ़ैल गई है। मौके पर पहुंची पुलिस टीम जांच में जुटी हुई है। शुरुआती जानकारी से पता चला है कि महिला का पति फरार है, जो विश्‍वविद्यालय के बगल में ही बने सरकारी अस्पताल जिम्स का कर्मचारी बताया जा रहा है। पुलिस को संदेह है कि पति ने ही पत्नी को मौत के घाट उतारा है।

कोतवाली ईकोटेक-1 क्षेत्र के गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय परिसर में राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान के कर्मचारियों का स्टाफ क्वार्टर है। उसी में रहने वाले ड्राइवर की पत्नी का शव मिला है। सोमवार देर रात करीब 11 बजे के आस-पास बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर बनी सीमेंट की पानी की टंकी के अंदर मिला है। आसपास के लोगों ने पुलिस को बताया कि दो महीने पहले ही दंपती यहां पर रहने के लिए आए थे। आशंका जताई जा रही है कि महिला की हत्या करने के बाद शव को पानी की टंकी में फेंक दिया गया। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

एडिशनल पुलिस कमिश्नर (लॉ एंड आर्डर) शिवहरि मीणा ने बताया कि गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय की छत पर बने सीमेंटेड पानी के टैंक एक महिला का शव मिलने की सूचना प्राप्त हुई। महिला का पति विश्वविद्यालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है। पड़ोसियों ने बताया कि रात में पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। वे अक्सर आपस में झगड़ते रहते थे। महिला का पति मौके से फरार है।

Continue Reading

Trending