Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

नमन वर्मा को इंसाफ दिलाने के लिए निकाला कैंडिल मार्च

Published

on

सोशल मीडिया, नमन वर्मा को इंसाफ, फेसबुक, लखनऊ, ‘जस्टिस फॉर नमन वर्मा’, कैंडिल मार्च

Loading

नमन वर्मा को इंसाफ दो
लखनऊ। लग रहा था कि पूरा लखनऊ उसके लिए इंसाफ मांगने को आज सड़कों पर उतर आया था। सभी आंखें नम थीं, दिल में आक्रोश और जुबान पर केवल एक ही आवाज ‘नमन वर्मा को इंसाफ दो’ ‘नमन वर्मा के हत्‍यारों को गिरफ्तार करो’। हरदिल अजीज, खुशमिजाज, जिंदगी को हर पल जीने वाला राजधानी निवासी नमन वर्मा अब भले ही हमारे बीच नहीं है लेकिन उसकी हत्‍या परिजनों सहित आम लोगों को भी भीतर तक झंझोड़ गई। सभी एक ही सवाल पूछ रहे हैं कि सभी के साथ सौम्‍य तरीके से मिलने वाले विनम्र नमन वर्मा की किस दरिंदे ने और क्‍यों हत्‍या कर दी।
नमन को इंसाफ दिलाने आज उसके माता-पिता, परिजनों व मित्रों सहित आम लोग भी राजधानी लखनऊ की सड़क पर उतरे। हजरतगंज के सरोजनी पार्क से जब नमन को इंसाफ की मांग करने के लिए उसके परिजन कैंडिल जलाकर निकले तो जिसने भी देखा वह साथ हो लिया। पार्क से जीपीओ तक का यह सफर मानो हर किसी के अपने की याद करने वाला सफर हो गया। IMG-20151124-WA0011

‘नमन वर्मा को इंसाफ दो’ ‘नमन वर्मा के हत्‍यारों को गिरफ्तार करो’ और वी वांट जस्टिस के गगनभेदी नारे राजधानी पुलिस व प्रशासन के कानों तक पहुंचे यह तो पता नहीं लेकिन इतना जरूर पता चल गया कि इंसाफ की लड़ाई में आज कोई अकेला नहीं है। गौरतलब है कि 18 नवंबर की रात होटल रेनेसां में असिसटेंट मैनेजर के पद पर कार्यरत 24 वर्षीय नमन वर्मा की अज्ञात हत्‍यारों ने गोमतीनगर क्षेत्र में गोली मारकर हत्‍या कर दी थी। विभूतिखंड पुलिस पहले तो नमन की हत्‍या को एक्‍सीडेंट बताकर पल्‍ला झाड़ने का प्रयास करती रही लेकिन जब पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में दो गोली लगने की बात सामने आई तब पुलिस ने हत्‍या का मामला दर्ज किया लेकिन आठ दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक राजधानी पुलिस ने मामले में कोई उल्‍लेखनीय प्रगति नहीं दर्ज की।

पुलिस के उदासीन रवैये से खिन्‍न होकर नमन के परिजनों व मित्रों ने सोशल मीडिया फेसबुक पर ‘जस्टिस फार नमन वर्मा’ नाम से पेज बनाकर उसे इंसाफ दिलाने की मुहिम छेड़ी। उसी क्रम में आज बड़ी संख्‍या में नमन के परिजनों व मित्रों ने उसे इंसाफ दिलाने के लिए कैंडिल मार्च निकाला। यह मार्च हजरतगंत के सरोजनी नायडू पार्क से जीपीओ तक गया जिसमें आम इंसान ने भी शिरकत की।

नेशनल

प्रियंका का पीएम मोदी पर पलटवार, कहा- मेरा भाई 4 हजार किमी पैदल चला, तब आप अपने महल में थे

Published

on

Loading

बनासकांठा। गुजरात के बनासकांठा में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। प्रियंका ने कहा कि पीएम मोदी शहंशाह हैं जो महल में रहते हैं लेकिन जनता से कटे हुए हैं। प्रियंका गांधी ने कहा, “वह (पीएम मोदी) मेरे भाई को शहजादा कहते हैं लेकिन मैं उन्हें बताना चाहती हूं कि यह शहजादे आपकी (लोगों की) समस्याएं सुनने के लिए कन्याकुमारी से कश्मीर तक 4,000 किलोमीटर तक चले। उन्होंने मेरे भाइयों और बहनों, किसानों और मजदूरों से मुलाकात की और उनसे पूछा कि हम उनकी समस्याओं का कैसे समाधान कर सकते हैं।”

प्रियंका ने आगे कहा, ‘और एक तरफ आपके शहंशाह..हैं. महलों में निवास करते हैं। आपने कभी टीवी पर उनका चेहरे को देखा है? एकदम साफ सुथरा सफेद कुर्ता, एक दाग नहीं है धूल का। एक बाल इधर से उधर नहीं होता है। वो कैसे समझ पाएंगे कि आपकी मजदूरी, आपकी खेती। किस तरह से समझ पाएंगे कि आप किस दलदल में धंसे हुए हो। महंगाई से आप दबे हुए हैं। हर तरफ महंगाई, मेरी बहनें… मिट्टी का तेल आज कितने का हो चुका है? सब्जी खरीदने जाती हैं तो भाव क्या है उसका… पेट्रोल डीजल का दाम क्या है, किस तरह से गुजारा होता है। खेती के हर सामान पर जीएसटी लग रही है। हर सामान अब महंगा हो गया है। अगर कोई त्योहार होता है, कुछ खरीदना होता है, फीस भरनी पड़ती है, इलाज करना पड़ता है ये मोदी नहीं जान सकते हैं।

​कांग्रेस महा​सचिव प्रियंका गांधी पीएम पर हमला करते हुए कहा कि उन्होंने दस सालों में अधिकार कम करने का काम किया है। पहले के ​पीएम लोगों के बीच गांवों में जाते थे। लोगों की बातें और उनकी समस्याओं को सुलझाने का प्रयास करते थे। गुजरात ने पीएम मोदी को सबकुछ दिया। सत्ता दी. पर अब आप उनको देखते हैं, वह बड़े-बड़े लोगों के साथ दिखाई देते हैं। वे कभी किसानों या गरीबों को के बीच नहीं दिखते हैं। वे अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में किसी भी गरीब के घर नहीं गए।

Continue Reading

Trending