Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

धौनी के बैट की लगाई प्रदर्शनी, फिर भारत की जीत की उम्मीद

Published

on

नई-दिल्ली,आस्ट्रेलिया,सिडनी,सेमीफाइनल,कप्तान-हेंद्र-सिंह-धौनी,बंगाली,रिकार्ड्स,सीईओ,अमित,आईसीसी

Loading

नई दिल्ली | आस्ट्रेलिया के साथ सिडनी में होने वाले विश्व कप सेमीफाइनल मुकाबले से पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के उस बल्ले की प्रदर्शनी बंगाली मार्केट में लगाई गई है जिससे उन्होंने पिछले विश्व कप के फाइनल में विजयी छक्का लगाया था। इस बल्ले को गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड्स और लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड में भी दर्ज किया जा चुका है। दरअसल, विश्व कप के बाद 18 जुलाई, 2011 को हुए नीलामी में इसे 100,000 पाउंड में बेचा गया। माना जा रहा है कि बल्ले का मौजूदा दाम करीब एक करोड़ रुपये है।

इस बल्ले को फाइनेंसियल ब्रोकिंग फर्म आर. के. ग्लोबल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अमित बाघचंडका ने खरीदा था। धौनी ने उस समय बल्ले पर अपना ऑटोग्राफ भी दिया। धौनी के प्रशंसक अमित ने कहा, “बल्ला भले ही आर. के. ग्लोबल के पास है लेकिन यह हमेशा धौनी की संपत्ति रहेगा। हम खुद को उनकी विरासत के रक्षक मानते हैं। हमने बचपन से कपिल देव को ही विश्व कप खिताब के साथ देखा है। धौनी ने हमें एक और इतिहास बनते हुए देखने का मौका दिया।”  यह पूछने पर कि अगर भारत इस बार भी चैम्पियन बनता है तो क्या वह एक बार फिर धौनी के बल्ले को खरीदेंगे, अमित ने कहा, “निश्चित तौर पर। इसमें कोई संदेह नहीं रहना चाहिए। उम्मीद करते हैं कि भारत एक बार फिर विजयी होगा। इस बार भारतीय टीम में 11 सुपरहीरो हैं।”

अमित ने साथ ही कहा कि धौनी बहुत सौम्य इंसान हैं और उनकी यह खासियत सभी का दिल जीत लेती है। भारतीय टीम को विश्व कप का सेमीफाइनल आस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार को खेलना है। अमित के अनुसार वह सेमीफाइनल में भारतीय टीम का हौसला बढ़ाने के लिए आस्ट्रेलिया जाने की भी योजना बना रहे हैं। गौरतलब है कि धौनी भारतीय क्रिकेट इतिहास से सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं। वह एक मात्र ऐसे कप्तान हैं जिन्होंने आईसीसी के तीनों बड़े टूर्नामेंट विश्व कप, चैम्पियंस ट्रॉफी और विश्व कप टी-20 जीता है।

साथ ही वह एकमात्र ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिन्हें लगातार दो साल 2008 तथा 2009 में आईसीसी ओडीआई प्लेयर ऑफ दि ईयर के पुरस्कार से नवाजा गया। पद्मश्री से सम्मानित धौनी ने 261 एकदिवसीय मैच खेले हैं और उनके नाम 8,434 रन हैं जिसमें नौ शतक तथा 57 अर्धशतक शामिल हैं।

 

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending