Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

द्रविड़ का मार्गदर्शन काफी मददगार साबित होगा : पुजारा

Published

on

बेंगलुरू,भारतीय-ए क्रिकेट टीम,कप्तान चेतेश्वर पुजारा,दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़,भारतीय-ए टीम,राष्ट्रीय टीम

Loading

बेंगलुरू | भारतीय-ए क्रिकेट टीम के कप्तान चेतेश्वर पुजारा ने बुधवार को कहा कि दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ के कोच के तौर पर टीम के साथ रहने का टीम और उन्हें आस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ श्रृंखला में काफी मदद मिलेगी। भारतीय-ए टीम 22 जुलाई से एक अगस्त के बीच आस्ट्रेलिया-ए टीम से दो चार दिवसीय मैच खेलेगी।

पहला मैच 22 से 25 जुलाई के बीच खेला जाएगा, जबकि दूसरा मैच 29 जुलाई से एक अगस्त के बीच होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की आधिकारिक वेबसाइट पर बुधवार को पुजारा के हवाले से कहा गया है, “द्रविड़ की उपस्थिति वास्तव में बेहद अहम होगी। वह शानदार संरक्षक हैं। मैं उनके लगातार संपर्क में रहता हूं और उनसे मेरी काफी बातें होती हैं। इससे मुझे काफी फायदा मिलेगा, क्योंकि फोन पर बात करना एक बात होती है, जबकि आमने-सामने होने और गुणवत्तापूर्ण बातचीत का अलग ही असर होता है।” पुजारा ने कहा, “द्रविड़ के पास क्रिकेट का अपार ज्ञान है, लेकिन वह जिस तरह चीजों को बताते हैं और विश्लेषित करते हैं, उससे किसी को भी समझने में काफी आसानी होती है। पहली बार वह मेरे संरक्षक की भूमिका में होंगे और मुझे खेलता देखेंगे।”

पुजारा को घरेलू क्रिकेट में 2005 में पदार्पण के बाद से ही रन बनाने वाली मशीन के रूप में जाना जाता है। हालांकि पिछले वर्ष इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया दौर पर पुजारा का प्रदर्शन खास नहीं रहा था। पुजारा ने कहा, “आपको अपनी असफलता स्वीकार करने की जरूरत है। क्योंकि इंग्लैंड दौरे से पहले मैं जिस गति से रन बटोर रहा था, मुझे लगता था कि मैं हर मैच में शतक लगा सकता हूं। इसलिए वहां रन न बना पाना मेरे लिए परेशान करने वाला रहा। समय के साथ मैंने सीखा है कि इसे कैसे स्वीकार करना है।” राष्ट्रीय टीम में वापस जगह बनाने के लिहाज से भारतीय-ए टीम का यह आगामी टूर कितना अहम है, पूछे जाने पर पुजारा ने कहा, “मैं इस टीम का लंबे समय से सदस्य रहा हूं, लेकिन कुछ मैचों में शामिल नहीं हो सका। मैं अपने खेल पर कड़ी मेहनत कर रहा हूं और मुझे नहीं लगता कि किसी तरह की परेशानी है।”

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending