Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

दो मेयर जीतने से मायावती गद्गद, बोलीं-बैलेट पेपर से चुनाव हुआ तो बीजेपी को नहीं मिलेगी सत्ता

Published

on

Loading

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती निकाय चुनाव में मेयर की दो सीटों पर मिली जीत से काफी खुश नजर आ रही है। हालांकि उन्होंने भाजपा पर ईवीएम से गड़बड़ी कराने का आरोप लगाया है। बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती शनिवार को लखनऊ में बौद्ध भिक्षु प्रज्ञानंद को श्रद्धांजलि देते हुए सूबे की योगी सरकार पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश विधानसभा चुनाव में 2017 में पूर्ण बहुमत से बीएसपी की सरकार बननी थी लेकिन ईवीएम मे छेडख़ानी कर दी गई। माया ने आगे भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि निकाय चुनाव में भी ईवीएम से गड़बड़ी की गई है।

उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव में भाजपा की जीत पर मायावती ने मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ईमानदार है तो ईवीएम के बजाय बैलेट पेपर से चुनाव कराये। अगर बैलेट पेपर से अगला चुनाव यानी 2019 में लोकसभा हुआ तो भाजपा दोबारा सरकार नहीं बना पाएगी।।
इससे पूर्व उन्होंने भाजपा द्वारा राममंदिर निर्माण को फिर हवा दिए जाने का जिक्र करते हुए कहा, था कि अयोध्या में राम मंदिर बनने से दलितों को कोई फायदा नहीं होने वाला। भाजपा इस मुद्दे के जरिए दोबारा सत्ता में आना चाहती है, मगर बसपा उसे ऐसा नहीं करने देगी। मायावती ने आरोप लगाया कि भाजपा ने ईवीएम में गड़बड़ी करके उत्तर प्रदेश में सत्ता हासिल की है। इन दिनों देश के हालात आपातकाल से भी बुरे हैं। राज्य में बसपा के वर्तमान में चार विधायक हैं।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending