Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

दो घरों को जोड़ती हैं बेटियांः नीता माहेश्वरी

Published

on

आँवला, बरेली, इफको सुबह महिला क्लब की अध्यक्षा श्रीमती नीता माहेश्वरी

Loading

आँवला (बरेली)। विवाह के बाद बेटी दो घरों को जोड़ती है, इसलिए उसकी जिम्मेदारी भी दुगनी हो जाती है। बेटियां अगर शिक्षित होंगी तो एक सुन्दर परिवार का निर्माण होगा। इसलिए जरुरी है कि नये जीवन में प्रवेश कर रही बेटियां अगर सिलाई,कढ़ायी और शिक्षा होगी तो वह हर परिस्थितों का मुकाबला डट कर सकती हैं। यह बातें इफको सुबह महिला क्लब की अध्यक्षा श्रीमती नीता माहेश्वरी ने नवविवाहित बेटियों को उपहार स्वरुप सिलाई मशीन भेंट करते हुए कही। घरेलू उपयोग के अलावा बेटियां उपहार स्वरुप दी गई सिलाई मशीन का प्रयोग व्यवसायिक क्षेत्र में स्वावलंबी बने। घर और ग्रहस्थी में भागीदारी के साथ समाज की मुख्य धारा में  भी उनकी भागीदारी होगी।
कार्यक्रम का संचालन कर रहे आर पी सिंह ने बेटियों के लिए खास गीत‘ गर्म तपती धूप है, लडकियों की जिंदगी। एक पथरीली डगर है, लडकियों की जिंदगी। प्रस्तुत किया, जिससे अभिभावक भावुक हो गये और न्यू क्लब में तालियां बजने लगी। पालपोथन नगर,इफको के न्यू क्लब में सुबह महिला क्लब द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मीना,गुड्डी,मुनीरा, मीरा,पिंकी,सरिता, किरन,आरती,राखी समेत 21 नवविवाहित बेटियों ने सिलाई मशीन प्राप्त की। बेटियों को शगुन में सिलाई मशीन मिलने पर उपस्थित अभिभावकों के चेहरे पर खुशियां झलक रही थी।

इस अवसर पर सुबह महिला क्लब की सचिव संगीता बंसल,सीमापुरी,प्रीति मिश्रा, मंजरी मित्तल ने नये परिवार में अच्छे आचरण और संस्कार के लिए बेटियों को प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम संयोजक जीएस बिष्ट ने सुबह महिला क्लब और इफको परिवार की तरफ से आभार व्यक्त करते हुए लाभार्थियों को शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर एके सिंह, राजेश मिश्रा सहित बेटियों के अभिभावक उपस्थित हुए।

उत्तर प्रदेश

देवरिया में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद पुजारी की पीट-पीटकर हत्या, इलाके में फैला तनाव

Published

on

Loading

देवरिया। देवरिया जिले में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद मंदिर के एक पुजारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया। सुरक्षा के लिहाज से इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि घटना मंगलवार रात तेनुआ चौबे गांव में हुई। इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) संकल्प शर्मा ने कहा, “मृतक पुजारी की पहचान अशोक चौबे (60) के रूप में हुई है। अशोक चौबे को उन लोगों ने लाठियों से पीटा, जिनके साथ उनका डीजे बजाने को लेकर विवाद हुआ था।

उन्होंने आगे कहा कि पुजारी अशोक चौबे को गंभीर हालत में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हौसला पासवान समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। एसपी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए गांव और मंदिर में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Continue Reading

Trending