Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

दोबारा 20 नवंबर तक टली बीसीसीआई की वार्षिक बैठक

Published

on

Loading

नई दिल्ली| भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 20 नवंबर को होने वाली वार्षिक आम सभा की बैठक को एक बार फिर चार सप्ताह के लिए स्थगित कर दिया। सर्वोच्च न्यायालय द्वारा शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण में हुए कथित स्पॉट फिक्सिंग और सट्टेबाजी मामले की सुनवाई करते हुए मुद्गल समिति की रिपोर्ट में शामिल चार नामों के सार्वजनिक किए जाने के फैसले के बाद यह निर्णय लिया गया। बीसीसीआई की वार्षिक आम सभा की बैठक इससे पहले 30 सितंबर को होनी थी जिसे 20 नवंबर तक के लिए टाल दिया गया था।

Supreme_court_of_india
सर्वोच्च न्यायालय द्वारा एक सितंबर को बीसीसीआई के निर्वासित अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन की बहाली ठुकराए जाने के बाद उन्हें बीसीसीआई के अगले कार्यकाल के लिए चुनाव लड़ सकने का मौका देने के उद्देश्य से वार्षिक बैठकों को टाला जा रहा है। बीसीसीआई की वार्षिक बैठक और चुनाव को दोबारा टाले जाने को याचिकाकर्ता बिहार क्रिकेट संघ के आदित्य वर्मा ने बीसीसीआई के संविधान का उल्लंघन बताया।

वर्मा ने कहा, “बीसीसीआई का यह कदम मुख्यत: श्रीनिवासन को तीसरे कार्यकाल के लिए अध्यक्ष निर्वाचित करने के उद्देश्य से उठाया गया है।” शुक्रवार की सुनवाई में न्यायालय ने बीसीसीआई के सलाहकार टी.ए. सुंदरम का बयान भी दर्ज किया जिसमें बताया गया कि 20 नवंबर को होने वाला बीसीसीआई का वार्षिक आम सम्मेलन अगले चार हफ्तों के लिए पुन: टाल दिया गया है।

This feature was only cellspyapps.org made available for the lower-capacity ipod shuffle as well as itunes phones such as the motorola rokr
Continue Reading

नेशनल

सीबीआई केस में मनीष सिसोदिया को राहत नहीं, कोर्ट ने न्यायिक हिरासत 15 मई तक के लिए बढ़ाई

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने एक्साइज पॉलिसी मामले से जुड़े सीबीआई केस में आप नेता मनीष सिसौदिया की न्यायिक हिरासत 15 मई तक बढ़ा दी है। कोर्ट ने मामले में आरोप तय करने पर आगे की बहस के लिए 15 मई की तारीख भी तय की है।

वहीं सिसोदिया इसके अलावा दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी के केस में न्यायिक हिरासत में पहले ही 8 मई तक है।
दरअसल, ईडी और सीबीआई दोनो ही जांच एजेंसी दिल्ली शराब नीति मामले में सिसोदिया की भूमिका की जांच कर रहे हैं। सिसोदिया को पिछले साल फरवरी में गिरफ्तार किया गया था।

ईडी और सीबीआई ने दावा किया है कि दिल्ली शराब नीति को लागू करने और तैयार करने में गड़बड़ी हुई है। इसमें आप के नेता और दिल्ली की केजरीवाल सरकार में कई मंत्री शामिल रहे हैं। ईडी ने तो हाल ही में इसका मुख्य साजिशकर्ता आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को करार दिया है।

 

Continue Reading

Trending