Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

देश को मोदी व शाह से बचाना है : अखिलेश यादव

Published

on

Loading

akhileshYadavलखनऊ /औरैया। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का माहौल धीरे-धीरे गर्म होता जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेरठ में जहां एक ओर ‘स्कैम’ का जिक्र कर अखिलेश यादव व राहुल पर हमला बोला, वहीं दूसरी ओर कुछ मिनटों के भीतर ही अखिलेश ने भी ‘स्कैम’ का मतलब समझाते हुए कहा कि देश को मोदी और शाह से बचाना है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्कैम वाले बयान पर पलटवार किया। उन्होंने अपनी चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, “देश को ‘स्कैम’ से बचाना है। जिनके नाम में ‘ए’ और ‘एम’ आता है, देश को उनसे बचाना है। एक का नाम अमित शाह और दूसरे का नाम मोदी है।”

अखिलेश ने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजनीतिक पलायन किया है। गुजरात से शायद प्रधानमंत्री नहीं बन सकते थे, इसलिए उत्तर प्रदेश आए। उत्तर प्रदेश के लिए वह खुद बाहरी हैं, लेकिन पंजाब में जाकर वह दूसरों को ‘बाहरी’ कहते हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि उप्र में जितने लैपटॉप समाजवादी सरकार ने बांट दिए, उतने किसी ने नहीं बांटे होंगे। रोजगार के लिए उप्र में विशेष इंतजाम किए जाएंगे।

पिता मुलायम सिंह यादव का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, “हमें नेताजी ने ही राजनीति में भेजा है, ट्रेनिंग दी है।”

गठबंधन के बारे में उन्होंने कहा, “कांग्रेस को ज्यादा सीट देकर हमने अपना दिल बड़ा किया। दोस्ती बड़े दिल के साथ करनी चाहिए। लखनऊ -आगरा एक्सप्रेस पर जो एक बार चल लेगा, वह सपा के अलावा किसी और को वोट नहीं देगा।”

उल्लेखनीय है कि मोदी ने मेरठ में जनता से उप्र को स्कैम से बचाने की अपील की। स्कैम का मतलब समझाते हुए मोदी ने कहा था कि एस मतलब सपा, सी मतलब कांग्रेस, ए मतलब अखिलेश व म मतलब मायावती।

नेशनल

भाजपा का परिवार आरक्षण ख़त्म करना चाहता है: अखिलेश यादव

Published

on

Loading

एटा। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एटा में सपा प्रत्याशी देवेश शाक्य के समर्थन में संविधान बचाओ रैली को संबोधित किया। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि संविधान बचेगा तो लोकतंत्र बचेगा और लोकतंत्र बचेगा तो वोट देने का अधिकार बचेगा। अखिलेश यादव ने दावा किया कि ये अग्निवीर व्यवस्था जो लेकर आए हैं इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो अग्निवीर व्यवस्था समाप्त कर पहले वाली व्यवस्था लागू करेंगे।

उन्होंने आरक्षण मामले पर आरएसएस पर बिना नाम लिए निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के साथ एक सबसे खतरनाक परिवार है, जो आरक्षण खत्म करना चाहता है। अब उन्हें वोट चाहिए तो वह कह रहे हैं कि आरक्षण खत्म नहीं होगा।

उन्होंने आगे कहा कि मैं पूछना चाहता हूं अगर सरकार की बड़ी कंपनियां बिक जाएंगी तो क्या उनमें आरक्षण होगा? उनके पास जवाब नहीं है कि नौकरी क्यों नहीं दे रहे हैं? लोकसभा चुनाव संविधान मंथन का चुनाव है। एक तरफ वो लोग हैं जो संविधान को हटाना चाहते हैं। दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन और समाजवादी लोग हैं जो संविधान को बचाना चाहते हैं। यह चुनाव आने वाली पीढ़ी के भविष्य का फैसला करेगा। वो लोग संविधान के भक्षक हैं और हम लोग रक्षक हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि एटा के लोगों को भाजपा ने बहुत धोखा दिया है। इनका हर वादा झूठा निकला। दस साल में एक लाख किसानों ने आत्महत्या की है। उनकी आय दोगुनी नहीं हुई। नौजवानों का भविष्य खत्म कर दिया गया है। हर परीक्षा का पेपर लीक हो रहा है।

Continue Reading

Trending