Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

दुष्यंत सिंह हैं धौलपुर महल के मालिक : भाजपा

Published

on

जयपुर,भारतीय जनता पार्टी,मालिक राजस्थान,मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे,कांग्रेस अनावश्यक रूप,दुष्यंत सिंह

Loading

जयपुर | भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को यहां कहा कि धौलपुर महल के मालिक राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के बेटे दुष्यंत सिंह हैं और इसने कांग्रेस को इसे झूठा साबित करने की चुनौती दी। दुष्यंत सिंह झालवार-बारण सीट से भाजपा सांसद हैं। भाजपा की प्रदेश इकाई के प्रमुख अशोक प्रणामी ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में कुछ दस्तावेज पेश किए, जिसमें कुछ अदालती तथा पारिवारिक निपटारे से जुड़े थे। उन्होंने कहा कि यह महल वास्तव में दुष्यंत का है।

उन्होंने कहा, “कांग्रेस अनावश्यक रूप से आधारहीन आरोप लगाकर ओछी राजनीति कर रही है। हमने दस्तावेज आधारित जवाब दिया है। कोई भी इन दस्तावेजों की पुष्टि कर सकता है। आप आरटीआई के जरिए इसकी पुष्टि करवा सकते हैं।” प्रणामी ने पूछा कि कांग्रेस को इस समझौते में कुछ गलत लग रहा है तो इसने केंद्र तथा राज्य में सत्ता में होने के दौरान जांच क्यों नहीं कराई। वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश द्वारा मंगलवार सुबह संवाददाता सम्मेलन में लगाए गए आरोपों को आधारहीन और अप्रमाणित करार देते हुए भाजपा नेता ने कहा कि उनके दस्तावेज से यह साबित होता है कि दुष्यंत धौलपुर महल के मालिक हैं।

राजस्थान के संसदीय मामलों और मेडिकल तथा स्वास्थ्य मंत्री राजेंद्र राठौर ने भी इस दौरान रमेश को परिचर्चा की चुनौती देते हुए कांग्रेस के आरोपों बेतुका करार दिया। राठौर ने कहा, “या तो वह इसे साबित करें या फिर राजनीति से संन्यास ले लें।”

प्रादेशिक

गोयल इंस्टीट्यूट के छात्रों ने स्ट्रिंग पोर्ट्रेट थ्रेड आर्ट कला विधि से बनाया पीएम मोदी का पोर्ट्रेट

Published

on

Loading

लखनऊ। गोयल इंस्टीट्यूट ऑफ़ हाईयर स्टडीज महाविद्यालय लखनऊ के ललित कला विभाग के छात्रों ने 30 फीट के आकार में स्ट्रिंग पोर्ट्रेट थ्रेड आर्ट की कला से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पोर्ट्रेट बनाया।

यह दृश्य कला की नई विधा में धागे से बना पोर्ट्रेट अपने आप में खास है। इसे बनाने में कुल 30 घंटे का समय लगा। जिसमें धागे का वजन लगभग 15 किलो तथा उस धागे की कुल लंबाई लगभग 45 किलोमीटर है। छात्रों ने बताया कि चित्र के आकार में इस प्रकार की कला में यह अब तक का सबसे बड़ा आर्टवर्क है जो इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड, लिम्का बुक ऑफ द रिकॉर्ड, इंटरनेशनल बुक ऑफ द रिकॉर्ड तथा गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए प्रस्तावित है।

आठ छात्रों की टीम (ब्रेकअप टीम) का नेतृत्व बाराबंकी स्थित अमोली कला, रामनगर निवासी देवाशीष मिश्रा द्वारा किया गया। टीम के अन्य महत्वपूर्ण सदस्यों में अभिषेक महाराणा, आदर्श शांडिल्य, लारैब कमाल खान, अभय यादव, सानिध्य गुप्ता, आरुषि अग्रवाल व कृतिका जैन का नाम शामिल है। इसका संचालन डॉक्टर संतोष पांडेय, प्राचार्य गोयल इंस्टीट्यूट आफ हायर स्टडीज महाविद्यालय ने किया। निरीक्षण श्रीमती शिखा पांडेय वह राकेश प्रभाकर द्वारा किया गया। इसमें ललित कला विभाग के प्राध्यापकों व समस्त छात्रों के सहयोग रहा।

Continue Reading

Trending