Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

दुबई टेस्ट : श्रीलंका ने मैच के साथ जीती सीरीज

Published

on

Loading

दुबई, 10 अक्टूबर (आईएएनएस)| श्रीलंका ने दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान को 68 रनों से हरा दिया। इसके साथ उसने दो टेस्ट मैचों की सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमा लिया। श्रीलंका ने पाकिस्तान के सामने चौथी पारी में 317 रनों का लक्ष्य रखा था। पाकिस्तानी टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और मैच के आखिरी दिन मंगलवार को 248 रनों पर ढेर हो गई।

श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में दिमुथ करुणारत्ने (196) के बेहतरीन शतक के दम पर अपनी पहली पारी में 482 रन बनाए थे और पाकिस्तान को उसकी पहली पारी में 262 रनों पर ढेर करते हुए 220 रनों की बढ़त ले ली थी।

पाकिस्तान ने हालांकि श्रीलंका को दूसरी पारी में 96 रनों पर ही समेट दिया, लेकिन इसके बाद भी उसके सामने 317 रनों का मजबूत लक्ष्य था।

चौथे दिन 198 रनों पर अपने पांच विकेट खो चुकी पाकिस्तान के पुछल्ले बल्लेबाज ज्यादा संघर्ष नहीं कर पाए और टीम अपने खाते में सिर्फ 50 रन ही जोड़ पाई और पवेलियन लौट गई।

चौथे दिन के नाबाद बल्लेबाज असद शफीक ने अपना शतक पूरा किया वह 112 के निजी स्कोर पर पाकिस्तान के नौवें विकेट के रूप में पवेलियन लौटे। उनसे पहले कप्तान सरफराज अहमद (68) अपने स्कोर में 11 रनों का इजाफा करते हुए दिन के पहले विकेट के तौर पर पवेलियन लौटे।

सरफराज के जाने के बाद शफीक अकेले पड़ गए। मोहम्मद आमिर चार और यासिर शाह पांच रन ही बना सके। वहाब रियाज (1) के रूप में पाकिस्तान का आखिरी विकेट गिरा।

Continue Reading

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending