Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

दीपावली अयोध्या में, होली अब बरसाना में लेकिन ईद मनाने पर बोले योगी-मैं हिन्दू हूं

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन दिनों भगवान कृष्ण की जन्मभूमि मथुरा की यात्रा पर है। दरअसल सूबे के मुखिया शनिवार को गर्भगृह, केशवदेव और भागवत भवन के दर्शन किए। यह भी बेहद रोचक है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इससे पहले दीपावली अयोध्या में मनायी थी और अब वह होली बरसाना में मनाने जा रहे हैं। बरसाना में जहां पूरा आयोजन किया जाता है उसे रंगीली गली के नाम से लोग जानते हैं। उत्तर प्रदेश सरकार से मिली जानकारी के अनुसार सूबे मुखिया योगी आदित्यानाथ यही पर होली उत्सव में शामिल होंगे।

yogi in barsana के लिए इमेज परिणाम

इतना ही नहीं योगी पैदल ही आयोजन स्थल तक पहुंचेंगे और उनके साथ यूपी सरकार के कई मंत्री भी शामिल हो सकते हैं। होली मनाने के लिए पहुंचे योगी आदित्यानाथ से जब पूछा गया कि दीपावली अयोध्या में मनाई, होली बरसाना में तो अब ईद कहा मनायेंगे। इसके जवाब में योगी ने कहा कि मैं हिंदू हूं हर को हर एक को अपनी आस्था प्रकट करने का प्रकट करने और धार्मिक स्वतंत्रता का अधिकार है। वह अधिकार मुझे भी है। उन्होंने आगे कहा कि पिछले 11 महीने में न किसी को ईद मनाने से रोका, न ही क्रिसमस मनाने से। सभी अपने तरीके से आस्था व्यक्त करते हैं।

संबंधित इमेज

धार्मिक स्वतंत्रता का अधिकार सभी को है। इसके साथ ही पर्यटन की दृष्टि से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विकसित करने का अधिकार भी हम सबको है। सीएम योगी ने कहा कि दीपोत्सव अयोध्या में, होली बरसाना में, देव दीपावली काशी में, रामायण मेला चित्रकूट में और कुंभ प्रयागराज में ही होगा। उसमें हम लोग जाएंगे। हमें अपनी परंपरा और अपनी विरासत पर गौरव की अनुभूति है। इसके संरक्षण और संवर्धन का दायित्व हम सभी के ऊपर है। कुल मिलाकर योगी के इस बयान के बाद सूबे सियासी माहौल पूरी तरह से गर्म हो गया है। अब देखना होगा कि सपा इस पर क्या बोलती है।

नेशनल

628 को उम्रकैद, 37 को दिलवाई फांसी, जानें कौन हैं मुंबई उत्तर मध्य सीट से बीजेपी उम्मीदवार उज्जवल निकम

Published

on

Loading

मुंबई| लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा ने शनिवार को 15वीं सूची जारी कर दी। इस सूची में उज्जवल निकम का नाम भी शामिल है। मशहूर वकील उज्जवल निकम को भाजपा ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए मुंबई उत्तर मध्य सीट से प्रत्याशी बनाया है। इस सीट से पूनम महाजन का टिकट काट गया है।

बता दें कि पूनम महाजन मुंबई की नॉर्थ सेंट्रल सीट से बीजेपी की निवर्तमान सांसद है। बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें इस सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था जिसमें उन्हें जीत हासिल हुई थी। इससे पहले 2014 में भी वह इसी सीट से चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंची थीं लेकिन इस बार पार्टी ने उनपर भरोसा न जताकर वरिष्ठ वकील उज्जवल निकम को चुनावी मैदान में उतारा है।

बता दें कि उज्जवल निकल देश के जाने-माने वकील हैं उन्हीं ने मुंबई में 26/11 हमले को अंजाम देने वाले आतंकी आमिर कसाब को फांसी के फंदे तक पहुंचाया था। इस केस में वह विशेष लोक अभियोजक भी थे। इसके अलावा वह 1993 के बम धमाकों, गुलशन कुमार हत्याकांड और प्रमोद महाजन हत्याकांड जैसे हाई प्रोफाइल केसों में सरकारी की ओर से केस लड़ चुके हैं। उन्होंने अपने 30 साल लंबे करियर में 628 लोगों को आजीवन कारावास और 37 लोगों को मृत्युदंड की सजा दिलवाई।

Continue Reading

Trending