Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

दिल्ली विधानसभा के अधिकारों का अतिक्रमण कर रहा केंद्र : सिसोदिया

Published

on

नई दिल्ली,उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया,आप सरकार,केंद्र सरकार

Loading

नई दिल्ली | दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को कहा कि आप सरकार के अधिकारों में कमी करते हुए अधिसूचना जारी कर केंद्र सरकार दिल्ली विधानसभा के अधिकारों का अतिक्रमण करना चाहती है। सिसोदिया ने दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र में कहा, “यह दिल्ली विधानसभा के अधिकारों का अतिक्रमण है। उन्होंने (केंद्र सरकार) संविधान की मूल भावना को कमजोर करने की कोशिश की है।”

सिसोदिया केंद्र सरकार द्वारा 21 मई को जारी उस अधिसूचना का जिक्र कर रहे थे, जिसमें कहा गया था कि सेवा, भूमि और कानून-व्यवस्था में अंतिम निर्णय उपराज्यपाल का होगा। उन्होंने कहा, “विधानसभा को इस मुद्दे पर शांत नहीं रहना चाहिए। हम सभी को इसका विरोध करना चाहिए।”

नेशनल

राजकोट गेम जोन अग्निकांड : फरार चल रहा चौथा आरोपी राजस्थान से गिरफ्तार, पुलिस ने 7 लोगों पर दर्ज किया है केस

Published

on

Loading

राजकोट। गुजरात के टीआरपी गेम जोन अग्निकाण्ड हादसे में फरार चल रहे एक और आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसकी गिरफ्तारी राजस्थान के सिरोही जिले के आबू रोड से हुई है। इस प्रकार अब तक मामले में चार आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। पुलिस ने घटना में सात लोगों पर केस दर्ज किया है। गुजरात पुलिस को सूचना मिली थी कि हादसे से जुड़ा आरोपी राजस्थान में हो सकता है।

सोमवार रात करीब आठ बजे पालनपुर (गुजरात) की लोकल क्राइम ब्रांच की टीम ने आबूरोड शहर पुलिस की मदद से सदर बाजार स्थित कपड़े की एक दुकान पर दबिश दी और यहां से आरोपी धवलभाई पुत्र भरतभाई ठक्कर को हिरासत में लिया। उसे सिटी थाने लाया गया और यहां से पालनपुर क्राइम ब्रांच की टीम उसे लेकर राजकोट रवाना हो गई।

गौरतलब है कि राजकोट में अवैध रूप से संचालित गेम जोन में लगी भीषण आग से 12 बच्चों समेत 28 लोगों की मौत हो गई थी। हादसे में घायल कई लोग अब भी अस्पताल में जीवन व मौत के बीच संघर्ष कर रहे हैं। गुजरात पुलिस ने मामले में सात लोगों को आरोपी बनाया है। इनमें धवल ठक्कर, अशोक सिंह जडेजा, किरीट सिंह जडेजा, प्रकाशचंद हिरण, राहुल राठौड़, युवराज सिंह सोलंकी और मैनेजर नितिन जैन शामिल हैं।

पुलिस से तीन आरोपियों युवराज, राहुल और नितिन जैन को हादसे के बाद गिरफ्तार कर लिया था। उन्हें सोमवार को कोर्ट पेश किया गया। कोर्ट ने 14 दिनों की पुलिस कस्टडी में भेज दिया। पुलिस को अन्य आरोपियों की तलाश है। पुलिस को आशंका है कि आरोपी गुजरात से सटे राजस्थान में जा सकते हैं। इसलिए दोनों राज्यों की बॉर्डर से लगते थानों में अलर्ट किया गया है।

Continue Reading

Trending