Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

दिल्ली में छिड़ी ‘पोस्टर वॉर’, भाजपा ने ‘केजरीवाल सर’ पर दागे सवाल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के भाजपा नेताओं ने अब केजरीवाल सरकार पर उन्हीं के अंदाज में प्रहार करना शुरू कर दिया है। पार्टी नेताओं ने दिल्ली सरकार के खिलाफ होर्डिंग और पोस्टर निकालकर उनसे जवाब मांगने शुरू कर दिए हैं। भाजपा नेताओं ने दिल्ली की सड़कों पर बड़े-बड़े होर्डिंग लगाने शुरू कर दिए हैं। पूर्वी दिल्ली हो या पश्चिमी दिल्ली या फिर पुरानी दिल्ली प्रत्येक जगह दिल्ली सरकार पर कटाक्ष करते हुए होर्डिंग लगने लगे हैं।

इन होर्डिंग में कई सवाल किए गए हैं। केजरीवाल सर, कहां गए चुनावी वादे। महिला सुरक्षा का वह वादा कहां गया, रोजगार व स्वच्छ जल कहां गया, जवाब दें। इसके साथ ही भाजपा नेता व कार्यकर्ता गलियों में राज्य सरकार और आम आदमी पार्टी विरोधी पोस्टर लगा रहे हैं। आने वाले दिनों में इस अभियान में और तेजी लाने की योजना है।

दिल्ली भाजपा उपाध्यक्ष कुलजीत सिंह चहल द्वारा लगवाए गए इन पोस्टर में दिल्ली सरकार 562 करोड़ रुपए के विज्ञापन बजट का जिक्र करते हुए भी सवाल दागे गए हैं। साथ ही इस पैसे को जनहित में इस्तेमाल करने के सुझाव भी दिए हैं। पोस्टर में लिखा है कि इतने पैसे से महिला सुरक्षा के लिए पांच लाख सीसीटीवी कैमरे लगाए जा सकते थे। शिक्षा में सुधार के लिए 200 नए स्कूल या 50 नए कॉलेज खोले जा सकते थे। पांच लाख लोगों को पेंशन दी जा सकती थी। दो हजार नई बसें खरीदी जा सकती थीं। एक हजार कॉलोनियों के लिये पीने के पानी की व्यवस्था की जा सकती थी।

पार्टी सूत्रों का कहना है कि यह अभियान सोच-समझकर शुरू किया गया है। इसका कारण यह है कि अरविंद केजरीवाल ने पिछले दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूरे दिल्ली में होर्डिंग लगाकर कटघरे में खड़ा करने की कोशिश की थी।

Continue Reading

नेशनल

सपा ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से टिकट

Published

on

Loading

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। अखिलेश यादव ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से और भगत राम मिश्रा को कैसरगंज से उम्मीदवार बनाया है। समाजवादी पार्टी कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया अलायंस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।

इससे पहले बीजेपी और बीएसपी ने इस सीट पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। नरेश आज नामांकन करेंगे। फतेहपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी और सपा के बीच कांटे का मुकाबला होने की संभावनाएं हैं। भाजपा ने फतेहपुर लोकसभा सीट से साध्वी निरंजन ज्योति को तीसरी बार टिकट दिया है।

फतेहपुर सीट पर नामांकन 26 अप्रैल को शुरू हो गए थे. नामांकन की अंतिम तारीख 3 मई है. इस सीट पर पांचवे चरण में 20 मई को वोटिंग होगी. पांचवे चरण में मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, झांसी, हमीरपुर,जालौन, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा में मतदान होगा

Continue Reading

Trending