Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

दिल्ली पब्लिक स्कूल ने मनाया अपना वार्षिकोत्सव

Published

on

Loading

लखनऊ। दिल्ली पब्लिक स्कूल की जानकीपुरम् शाखा ने 29 नवम्बर को विद्यालय प्रांगण में ’’टैलेंट अनलिमिटेड’’ नाम से अपना वार्षिकोत्सव बडे़
हर्षोल्लास और उमंग के साथ मनाया। वार्षिकोत्सव की शोभा में वृद्धि करने और अपने बहुमूल्य समय से  कुछ क्षण समारोह को प्रदान करने हेतु
मुख्य अतिथि दिल्ली पब्लिक स्कूल के अध्यक्ष मुख्तारुल अमीन, विशेष अतिथि उपाध्यक्ष श्रीमती शाहीना अमीन एवं निदेशिका श्रीमती शादा काशिफ़, काशिफ़, राजेन्द्र अमरनाथ , श्रीमती सुप्रिया ग्रोवर, दिल्ली पब्लिक स्कूल की अन्य शाखाओं के प्रधानाचार्य और उपप्रधानाचार्यों
की उपस्थिति अनुपम तथा अविस्मरणीय रही।

जानकीपुरम् शाखा के  प्रधानाचार्य बेन्जमिन सायमन एवं उपप्रधानाचार्या सुश्री नीरू भास्कर जी ने सभी आगन्तुकों का हार्दिक अभिनंदन किया। वार्षिकोत्सव का शुभारम्भ अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया। तत्पश्चात् ईश्वर का स्मरण करते हुए छात्राओं द्वारा धार्मिक सौहार्द को दर्शाती ’वंदना’ का नृत्य प्रस्तुतिकरण हुआ।

कार्यक्रमों की श्रृंखला की द्वितीय कड़ी को  नन्हें-मुन्ने छात्रों के द्वारा अनुशासनबद्ध होकर किए गये ’फैशन शो’ के साथ पूर्ण किया गया। इसके बाद विद्यालय के प्रधानाचार्य  ने अतिथियों, अभिभावकों को सम्बोधित किया एवं सभी का स्वागत किया। कार्यक्रम श्रृंखला में विद्यालय की नींव ’प्री प्राइमरी’ के छात्र-छात्राओं द्वारा  अभिनित ’रामायण’  के मंचन को तीसरी कड़ी के रूप में जोड़ा गया। इस प्रस्तुति को देखकर उपस्थित जनसमूह स्तब्ध एवं अचंभित रह गया। कार्यक्रमों की श्रृंखला में वृद्धि करते हुए कक्षा प्रथम एवं द्वितीय की गायक मंडली ने मधुरता से परिपूर्ण गीत प्रस्तुत किया।

चैथी कड़ी इस श्रृंखला में जुड़ी  कक्षा प्रथम एवं द्वितीय के छात्रों की प्रस्‍तुति ’त्योहारों का देश  भारत’  इसके अन्तर्गत भारतीय त्योहारों को बड़े ही सुन्दर, मनोरम और उत्कृष्ट ढंग से दर्शाया गया एवं इसे देखकर सभी आगन्तुकगण गदगद हो उठे। ’विद्यालयी बैंड’ ने अपने वाद्य यंत्रों की धुन से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

ताल, लय, संगीत एवं नृत्य से पूर्ण कार्यक्रम श्रृंखला की पाँचवी कड़ी के रूप में छात्रों द्वारा प्रदर्शित कार्यक्रम रहा ’तारें ज़मीं पर’ इस प्रस्तुति ने सभी का मन मोह लिया और ऐसा प्रतीत हो रहा था मानो  आकाश सच में ही पृथ्वी पर आ गया है। कक्षा सात, आठ और नौ के छात्रों की गायक मंडली द्वारा माधुर्यमय गीत प्रस्तुत किया गया। श्रृंखलाबद्ध होते हुए हिन्दी नाटिका ’तेनालीरामन की सूझबूझ’  का छात्रों ने अभिनय किया और उपस्थित जनसमूह की तालियों द्वारा सराहना बटोरी।

ब्रह्माण्ड में व्याप्त पाँच तत्व अग्नि, वायु, जल, पृथ्वी, आकाश को अपनी भाव भंगिमाओं एवं मुद्राओं द्वारा कक्षा तीन, चार व पाँच के छात्र-छात्राओं ने नृत्य के रूप  में प्रस्तुत किया। इस प्रस्तुत ’पंच-महाभूत’ प्रदर्शन ने सभी को हर्षित एवं प्रफुल्लित कर दिया। विद्यालय के हेड ब्याॅय अंकित तिवारी और हेड गर्ल मुस्कान गुप्ता ने विद्यालय के वार्षिक प्रतिवेदन की जानकारी उपस्थित जनसमूह को ज्ञात करायी। श्रृंखला की अगली कड़ी में जुड़ते हुए कक्षा छह के छात्रों ने अंग्रेजी नाटक ’फिडलर आॅन द रूफ’ को अपने अभिनय से जीवंत करते हुए सभी को आश्चर्यचकित कर दिया।

विद्यालय की उभरती कलाकार शाइना ने अपने सुरीले गीत से सभी को झूमनें पर विवश कर दिया। गीत, संगीत की श्रृंखला को आगे बढ़ाते हुए जोश, उमंग से पूरित ईश्वर को समर्पित ’कव्वाली’ का छात्रों ने बहुत ही उत्कृष्ट ढंग से सुरमय, लयबद्ध और तालबद्ध प्रदर्शन कर दर्शकों की वाहवाही लूटी। श्रृंखला की अगली कड़ी भावों की अभिव्यक्ति ’नवरस’ का प्रस्तुतिकरण किया गया। कक्षा सात एवं आठ के छात्रों ने अपने भावों और नृत्य मुद्राओं से समस्त जनसमूह को दाँतों तले अँगुली दबाने पर विवश कर दिया।

विद्यालय की उपप्रधानाचार्या सुश्री नीरू भास्कर ने समारोह में उपस्थित अतिथियों और जनसमूह को उनके आगमन के लिए धन्यवाद दिया एवं विद्यालय की प्रगति  में उनके योगदान की प्रशंसा की। वार्षिकोत्सव के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का अतिमांश सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को श्रद्धा समर्पित करते हुए उनके द्वारा अभिनित चर्चित गीतों पर  छात्रों ने तालबद्ध, लयबद्ध होकर नृत्य प्रस्तुत किया। इस प्रदर्शन की सभी
ने भूरि-भूरि प्रशंसा की। वार्षिकोत्सव में दिल्ली पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों की असीम प्रतिभा का प्रदर्शन दृष्टिगोचर हुआ।

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending