Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

दिल्ली के अधिकांश एटीएम में अब भी नकदी नहीं

Published

on

Loading

दिल्ली के अधिकांश एटीएम में अब भी नकदी नहीं

नई दिल्ली | देश में नोटबंदी के बाद यहां एटीएम की हालत में कोई खास सुधार नहीं आया है। अधिकांश एटीएम में सोमवार को भी नकदी नहीं रही, जबकि कुछ एटीएम से लोग नकदी निकालते दिखे। पूर्वी दिल्ली में आईएएनएस की टीम ने 10 एटीएम का दौरा किया, जिनमें केवल तीन एटीएम में ही नकदी थी। जिन एटीएम से नकदी निकल रहे थे, उनके बाहर 10-15 लोग कतार में खड़े थे।

वहीं, पश्चिमी दिल्ली के नांगलोई इलाके में स्थित पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) की शाखा में अव्यवस्था का आलम दिखाई दिया। नोटबंदी के बाद से ही शाखा के एटीएम में नकदी नहीं आई है।

बैंक के बाहर चेक के माध्यम से पैसे मिलने की आस में करीब 100-130 लोग कतार में लगे दिखे, लेकिन कुछ लोगों द्वारा कतार तोड़कर आगे बढ़ने के कारण बार-बार हंगामे के हालात बनते दिखे।

एक आक्रोशित ग्राहक ने आईएएनएस से कहा, “वे (सशस्त्र सीमा बल) हमें अंदर नहीं घुसने दे रहे और हमें कतार में आने को कह रहे हैं। लेकिन जान-पहचान के लोगों को वह बिना कतार के अंदर घुसा रहे हैं। फिर हमें क्यों कतार में जाना चाहिए?”

दिल्ली स्थित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी-डी) में मौजूद दो एटीएम-केनरा बैंक तथा भारतीय स्टेट बैंक में कुछ नकदी थी, लेकिन वहां न तो कोई कतार दिखी और न ही लोग।

इसी तरह, ग्रीन पार्क स्थित केनरा बैंक के एटीएम में नकदी भरी थी, लेकिन उन्हें निकालने के लिए वहां भी कोई शख्स नहीं दिखा।

नोएडा सेक्टर-75 में इंडस्इंड बैंक के एटीएम में ‘नो कैश’ (नकदी नहीं) का बोर्ड लटका मिला, जो इस इलाके का एकमात्र एटीएम है।

नेशनल

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का बड़ा एलान, कहा- 77 साल का हो गया हूं, ये मेरा आखिरी चुनाव

Published

on

Loading

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा है कि यह उनका आखिरी चुनाव है। उन्होंने कहा कि नए लोगों को मौका दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं 77 साल का हो गया हूं। 82 की उम्र में कौन चुनाव लड़ेगा। इसलिए नए लोगों को मौक़ा देना चाहिए।

इस दौरान दिग्विजय सिंह ने ईवीएम पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि चचौरा में मतदान केंद्र संख्या 24 पर मशीन कहती है कि 50 वोट डाले गए हैं, जबकि वहां सिर्फ 11 वोट डाले गए थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को 100 मीटर के दायरे से बाहर धकेला जा रहा है। भाजपा नेता 100 मीटर के दायरे में हैं और भगवान राम के बैनर और पोस्टर के साथ हैं। कांग्रेस नेता पंकज यादव पुलिस स्टेशन में हैं, लेकिन आपराधिक प्रवृत्ति वाले भाजपा के लोग खुले घूम रहे हैं।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत मध्य प्रदेश की 9 सीट पर वोटिंग हो रही है। इन्हीं में एक सीट राजगढ़ भी है जो दिग्विजय सिंह का गढ़ माना जाता है।

Continue Reading

Trending