Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

दस्तावेज लीक : गिरफ्तार कॉरपोरेट अधिकारी अदालत में पेश होंगे

Published

on

Loading

नई दिल्ली| केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्रालय से दस्तावेज चुराने के मामले में गिरफ्तार कॉरपोरेट जगत के पांच अधिकारियों शनिवार को पटियाला हाउस न्यायालय में पेश किया जाएगा। गिरफ्तार अधिकारियों में रिलायंस इंडस्ट्रीज के कॉरपोरेट मामलों के प्रबंधक शैलेश सैक्सेना, जुबिलैंट एनर्जी के वरिष्ठ कार्यकारी सुभाष चंद्रा, रिलायंस एडीएजी के उपमहाप्रबंधक ऋषि आनंद, एस्सार के उपमहाप्रबंधक विनय और केयर्न इंडिया के महाप्रबंधक के.के. नाईक शामिल हैं।

इन अधिकारियों पर आपराधिक षड्यंत्र और संपत्ति की चोरी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इससे पहले, न्यायालय ने चार अन्य आरोपियों को 23 फरवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया था, जिनमें एक पूर्व पत्रकार भी शामिल है। इस मामले में शुक्रवार को हुई इन सात गिरफ्तारियों के साथ अब तक गिरफ्तार लोगों की कुल संख्या बढ़ कर 12 हो गई है।

गुरुवार को पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया था, जिनमें दस्तावेज चुराने और उन्हें कॉरपोरेट घरानों को देने के मामले में पेट्रोलियम मंत्रालय के दो कर्मचारी शामिल थे। पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक, चोरी किए गए दस्तावेजों में आगामी केंद्रीय बजट के कुछ अंश और प्रधानमंत्री कार्यालय से संबंधित एक पत्र शामिल था। पुलिस के मुताबिक, चोरी हुए दस्तावेजों में बिजली और कोयला मंत्रालयों से संबंधित दस्तावेज भी शामिल थे। इन दस्तावेजों की चोरी संसद भवन परिसर के नजदीक उच्च सुरक्षा वाले शास्त्री भवन स्थित पेट्रोलियम मंत्रालय के कार्यालय से हुई थी।

एफआईआर के ब्यौरे के मुताबिक, गिरफ्तार अधिकारियों ने कार्यालय बंद हो जाने के बाद नकली पहचान पत्रों और जाली अस्थाई पास की मदद से शास्त्री भवन में प्रवेश किया और नकली चाबी की मदद से संबंधित कार्यालय का दरवाजा खोल कर गोपनीय दस्तावेजों की फोटोकॉपी की।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending