Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

दमदार वापसी करेगा भारत : हरभजन

Published

on

Loading

कोलकाता। भारत के अनुभवी स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने बुधवार को कहा कि भारतीय टीम ईडन गरडस में होने वाले तीसरे टी-20 मैच से श्रृंखला में दमदार वापसी करेगी। भारतीय टीम तीन मैचों की श्रृंखला में शुरुआती दो मैच हारकर पहले ही दक्षिण अफ्रीका के हाथों 0-2 से श्रृंखला गंवा चुकी है और गुरुवार को ईडन में तीसरा मैच खेला जाएगा।

हरभजन ने कहा कि तीसरा मैच भले श्रृंखला के लिहाज से महत्वहीन है, लेकिन जीत हासिल कर भारतीय टीम एकदिवसीय और टेस्ट श्रृंखला से पहले आत्मबल पाना चाहेगी। हरभजन ने कहा, “हम गुरुवार को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहेंगे। एक बार हमने जीतना शुरू कर दिया तो उसके बाद हमें हराना बेहद मुश्किल हो जाएगा।”

तीसरे टी-20 मैच की पूर्व संध्या पर हरभजन ने संवददाता सम्मेलन में कहा, “हमारे लिए अब से हर मैच एक चुनौती जैसा होगा। जी हां, हम श्रृंखला हार चुके हैं, लेकिन ईडन बेहद अहम स्टेडियम है। यदि हम गुरुवार को जीतने में सफल रहते हैं तो एकदिवसीय और टेस्ट श्रृंखला से पहले यह हमारा आत्मबल बढ़ाने वाला साबित होगा।”

हरभजन ने यह भी कहा कि अगले साल भारत की मेजबानी में होने वाले आईसीसी टी-20 विश्व कप में स्पिन गेंदबाजों की भूमिका अहम होगी। उन्होंने कहा, “अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप में स्पिन गेंदबाजों की भूमिका अहम होगी, क्योंकि पिचें धीमी होंगी और स्पिन गेंदबाजों को सफलता मिलेगी। अगर आप इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और भारत में होने वाले अन्य टूर्नामेंट देखें तो स्पिन गेंदबाजों को हमेशा विकेट मिलता है और वे मैच को अहम मोड़ देने वाले साबित होते हैं।”

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending