Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैचों में रोहित शर्मा की जगह लेगा यह अनकैप्ड खिलाड़ी

Published

on

Loading

अनकैप्ड सलामी बल्लेबाज प्रियांक पांचाल दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज के लिए भारत की टेस्ट टीम में शामिल होने के बाद मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के साथ अपने पुनर्मिलन की उम्मीद कर रहे हैं। रोहित शर्मा के हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर होने के बाद पांचाल को 18 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

पांचाल ने खुलासा किया कि उन्होंने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत के बाद से द्रविड़ का अनुसरण किया है और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में वर्तमान भारत के मुख्य कोच ट्रेन को देखकर काम की नैतिकता के महत्व को जानते हैं। गुजरात के लिए खेलने वाले 31 वर्षीय प्रियांक पांचाल ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में अनौपचारिक टेस्ट सीरीज के दौरान भारत ए की अगुवाई की। उन्होंने पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ब्लूमफ़ोन्टियन में पहले अनौपचारिक टेस्ट में 96 रन बनाए।

“मैं प्रशिक्षण सत्र के दौरान बहुत उत्साहित था, यह सोचकर कि अब मैं कप्तान हूं, मुझे यह करना और करना है। उत्साह में, आप भूल जाते हैं कि आप वास्तव में क्या करना चाहते हैं। तो राहुल सर ने मुझसे कहा था, ‘बस सामान्य रहो। पांचाल, जिन्होंने अतीत में भारत के वर्तमान कोच के साथ काम किया है, ने द्रविड़ से अतिरिक्त जिम्मेदारी से निपटने के लिए एक महत्वपूर्ण सबक प्राप्त किया जब वह पहली बार 2019 में भारत ए कप्तान बने।

“आपके भीतर यह स्वाभाविक रूप से है, और इसीलिए आपको यह काम दिया गया है। आपको अपना खेल बिल्कुल बदलने की आवश्यकता नहीं है। बस अपने रास्ते पर चलें, जिस तरह से आपने इन सभी वर्षों में घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन किया है, बस करो वह यह है।’ इसने वास्तव में मेरी मदद की, ”पांचल को द इंडियन एक्सप्रेस द्वारा यह कहते हुए उद्धृत किया गया था।

“मैंने देखा है कि राहुल सर मेरे अंडर -15 दिनों के दौरान एनसीए में कितनी मेहनत करते थे। मैंने अपना करियर शुरू करने के बाद से उनका अनुसरण किया है। मैं भाग्यशाली रहा हूं कि भारत ए के साथ उनके साथ बातचीत की। जब वह कुछ कहते हैं, आप इसे एक क्रिकेटर के रूप में तुरंत आत्मसात कर लेते हैं, क्योंकि यह किसी ऐसे व्यक्ति से आता है जिसके पास इतनी लंबी क्रिकेट यात्रा और इतना अनुभव है,” पांचाल ने निष्कर्ष निकाला।

खेल-कूद

स्लो ओवर रेट के चलते मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या पर लगा 24 लाख का जुर्माना

Published

on

Loading

लखनऊ। मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या पर 24 लाख रु का जुर्माना लगा है। मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ मंगलवार को खेले गए मुकाबले में अपने ओवर तय समय में पूरे नहीं किए, जिसके चलते हार्दिक पर ये जुर्माना लगाया गया है।

आईपीएल के बयान के मुताबिक मौजूदा सीजन में यह दूसरा मौका है जब एमआई को स्लो ओवर रेट का दोषी पाया गया है। बीसीसीआई के बयान में कहा गया है, आईपीएल की न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीजन का दूसरा अपराध था, इसलिए हार्दिक पांड्या पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया।

साथ ही इम्पैक्ट प्लेयर सहित प्लेइंग-11 के बाकी सदस्यों पर व्यक्तिगत रूप से 6 लाख रुपये या मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया, जो भी उनके अनुसार कम हो। एलएसजी के हाथों 4 विकेट से हार के बाद एमआई को 10 मैचों में सीजन की सातवीं हार का सामना करना पड़ा। मंगलवार की हार के बाद एमआई की प्लेऑफ की संभावना बहुत कम है, भले ही वे अपने शेष सभी मैच जीत ले।

Continue Reading

Trending