Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

तोगड़िया पर प्रतिबंध को लेकर कंधमाल बंद, जनजीवन प्रभावित

Published

on

विश्व-हिंदू-परिषद,प्रवीण-तोगड़िया,कंधमाल,विहिप,प्रतिबंध

Loading

भुवनेश्वर | विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के नेता प्रवीण तोगड़िया के कंधमाल प्रवेश पर प्रतिबंध के विरोधस्वरूप शनिवार को आहूत बंद से जनजीवन प्रभावित हुअा है। कंधमाल के पुलिस अधीक्षक कंवर विशाल सिंह ने बताया कि जिला मुख्यालय फूलबनी सहित सभी हिस्सों में सड़कों पर व्यावसायिक वाहन और लोग दिखाई नहीं दे रहे हैं, हालांकि दोपहिया वाहनों की आवाजाही जारी है। जिले भर में दुकानें, होटल और व्यवसायिक संस्थान भी बंद हैं।

उन्होंने बताया, “छिटपुट दुकानें खुली हैं। चारपहिया वाहनों का आवागमन बिल्कुल बंद है, लेकिन दोपहिया वाहन सामान्य रूप से चल रहे हैं। आपात सेवाएं जैसे अस्पतालों में कामकाज चालू है। अभी तक बंद शांतिपूर्ण है।” तोगड़िया शनिवार को फूलबनी में एक सभा को संबोधित करने वाले थे। प्रशासन की ओर से क्षेत्र की शांति एवं सुरक्षा के नजरिए से तोगड़िया के कंधमाल आगमन पर प्रतिबंध लगाने के बाद विहिप ने बंद का आह्वान किया। विहिप नेता भगवान मोहंती ने स्थानीय प्रशासन पर दोहरा मापदंड अपनाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “जब ईसाई मिशनरियों को क्षेत्र में जनसभा की अनुमति दी गई थी, तो तोगड़िया के आगमन पर प्रतिबंध लगाने की बात समझ से परे है।”

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2008 में कंधमाल में हुई सांप्रदायिक हिंसा में 38 लोगों की मौत हुई थी और कई लोग घर-बार छोड़कर भागने को मजबूर हुए थे, जब विहिप नेता स्वामी लक्ष्मणानंद सरस्वती की हत्या कर दी गई थी। जिले के विभिन्न ईसाई समूहों ने स्थानीय और राज्य प्रशासन से तोगड़िया के प्रस्तावित दौरे पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी और कहा था कि उनका भड़काऊ भाषण क्षेत्र में समुदायों के बीच शांति भंग कर सकता है।

नेशनल

जेल से रिहा हुए बाहुबली धनंजय सिंह, बोले- पत्नी के लिए करूंगा प्रचार

Published

on

Loading

लखनऊ। जौनपुर के पूर्व सांसद और बाहुबली नेता धनंजय सिंह को बुधवार की सुबह बरेली सेंट्रल जेल से रिहा कर दिया गया है। जेल से रिहा होने के बाद बाहर आते ही उन्होंने कहा कि मुझे फर्जी मुकदमे में सजा हुई। मेरी पत्नी चुनाव लड़ रही हैं। मैं सीधे अपने क्षेत्र में जाऊंगा। अपने विरोधी अभय सिंह के बारे में सवाल पूछे जाने पर धनंजय ने थोड़ा नाराज होते हुए कहा कि आप लोग अपराधियों के बारे में बात मत करिए।

धनंजय सिंह को इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत मिल गई थी लेकिन उनकी रिहाई में देरी हो रही थी। हालांकि, बुधवार की सुबह उन्हें जेल से रिहा कर दिया गया। रिहाई के वक्त धनंजय सिंह के समर्थक बड़ी संख्या में मौजूद थे। कई गाड़ियों के काफिले के साथ धनंजय सिंह बरेली सेंट्रल जेल से जौनपुर के लिए रवाना हो गए हैं। जेल से रिहा होने के बाद धनंजय सिंह ने प्रेस से बात भी की। उन्होंने कहा कि 2020 में मेरे खिलाफ फर्जी मामला दर्ज किया गया था। उन्होंने बताया कि मैं सीधे जौनपुर जाऊंगा।

धनंजय सिंह को इलाहाबाद हाई कोर्ट से फौरी तौर पर बड़ी राहत मिली है। यानी उनकी सजा पर कोई रोक नहीं है। 27 अप्रैल को हाई कोर्ट ने धनंजय सिंह को जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया था। हालांकि, जौनपुर एमपी एमएलए कोर्ट द्वारा सुनाए गए 7 साल की सजा पर हाई कोर्ट ने रोक लगाने से इनकार कर दिया। धनंजय सिंह के वकीलों ने कहा है कि अब सजा के खिलाफ वह सुप्रीम कोर्ट में अपील दाखिल करेंगे।

Continue Reading

Trending